IPL 2018 : जानिए आज जीतने और हारने वाली टीम पर कितना बरसेगा धन ?

दुनिया के सबसे बड़े और सफलतम टी-20 क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का फाइनल मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच को लेकर दर्शकों को काफी बेसब्री से इंतजार हैं. आईपीएल ने अपने अपने सफलतम 10 वर्ष की तरह इस 11वें वर्ष को भी काफी सफलतम कर लिया हैं. और अब यह आज अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया हैं. कौन-सी टीम हारेगी और कौन-सी टीम बाजी मारेगी इस बात को तो हर कोई जानना चाहता है लेकिन इस बात से बहुत कम लोग ही वाकिफ होंगे कि आखिर आईपीएल फाइनल जीतने वाली और उपविजेता रहने वाली टीम को कितने पैसे मिलते हैं. आइए आज हम आपको इस सवाल का जवाब देते हैं. 

हर वर्ष आईपीएल विजेता को मिलने वाली राशि में बदलाव होता हैं. इस बार जो भी टीम आईपीएल की विजेता बनेगी उसे 20 करोड़ रु की राशि प्रदान की जाएगी. वहीं उपविजेता टीम को आईपीएल 12.5 करोड़ रु का भुगतान करेगा. बता दे कि साल 2015 में आईपीएल के आठवें सीजन में प्राइज मनी 40 करोड़ रु रखी गयी थी. जिसमे विजेता टीम को 15 करोड़ रु मिलते थे. इस बार विजेता टीम को 5 करोड़ रु अधिक दिए जाएंगे. 

आईपीएल के 11वें सीजन में 40 करोड़ में से 20 करोड़ रु विजेता टीम को 12.5 करोड़ रु उपविजेता टीम को जबकि तीसरे नंबर पर रही टीम को 7.5 करोड़ रु मिलेंगे. इस सीजन में तीसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम कोलकाता रही थी. बता दे कि आज का फाइनल मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा. 

IPL 2018: आईपीएल के ऐसे तैयारी कर रही हैं कृति, वीडियो हुआ वायरल

IPL 2018: आज होगा महामुकाबला

सचिन-वॉर्न जैसे दिग्गज भी हुए इस 19 साल के खिलाड़ी के कायल

IPL2018: अफ़ग़ान के राष्ट्रपति ने कहा नहीं देंगे रशीद

कैसे बनते है चीयर लीडर्स? आप भी जान लीजिये

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -