अगले महीने 'मेड इन इंडिया' iPhone होगा पेश, कीमत में आ सकती है गिरावट

अगले महीने 'मेड इन इंडिया' iPhone होगा पेश, कीमत में आ सकती है गिरावट

भारत में Apple के टॉप-एन्ड iPhones, जिन्हें Foxconn की लोकल यूनिट द्वारा असेम्बल किया जाता है, भारतीय बाजार में अगले महीने से उपलब्ध कराए जा सकते हैं. इससे दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में iPhones की कीमतों में कमी आएगी. इससे जुड़े कुछ अनुमोदन होने अभी बाकी है, लेकिन सूत्रों के अनुसार, भारत में निर्मित iPhone XR और iPhone XS डिवाइसेज अगस्त तक मार्केट हिट कर सकते हैं. इस मामले में Foxconn ने कुछ भी कमेंट करने से मना कर दिया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honor के इस अपकमिंग स्मार्टफोन के डिटेल्स फीचर्स हुए लीक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लोकल असेंबली को बढ़ाने से Apple इम्पोर्ट पर लगने वाला टैक्स बचा सकती है. इसी के साथ भारत में अपने रिटेल स्टोर्स खोलने के लिए लोकल सोर्सिंग के नियम भी पूरा कर पाएंगे. Apple डिवाइसेज को लाखों भारतियों द्वारा पसंद किया जाता है, लेकिन इसकी प्रीमियम रेंज के कारण इसका सीमित मार्केट शेयर है. इससे पहले Reuters की एक रिपोर्ट में बताया गया था की Foxconn की लोकल यूनिट भारत के तमिलनाडु राज्य में iPhone X की असेम्बलिंग इस साल शुरू कर देगी. Apple, बेंगलुरु के टेक हब में लो-कॉस्ट iPhone SE, iPhone 6S और iPhone 7 मॉडल भी असेम्बल करती है.

क्या आपके बेडरूम तक पहुंच गया है google ?

इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने ग्लोबल प्लेयर्स को एक अरब से ज्यादा वायरलेस कनेक्शंस और सस्ता शर्म उपलब्ध करवाकर, साउथ एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग का हब बनाने का प्रयास किया. इस प्रयास से Samsung और Oppo जैसी कंपनियों का भारत में काफी विस्तार हुआ है. लोकल मांग को पूरा करने के अलावा, Apple जैसी कंपनियां भारत को एक्सपोर्ट हब के रूप में आकर इस्तेमाल कर सकती हैं.

पिछले पांच महीनों में इतनी सरकारी वेबसाइट्स पर हुआ हैकर का हमला

Airtel Thanks : इन कोर्स को कर सकते है फ्री मेंAgent Smith वायरस करोड़ एंड्रॉयड

फोन में घुसा, ऐसे करें बाहर