Iphone यूजर्स के लिए बुरी खबर, हैकर्स निकाल रहे क्रैक करने का तरीका

अगर आप भी एप्पल iPhone का इस्तेमाल करते हैं तो हम आपको बता दें कि यह खबर आपकी लिए ही है. खबर है कि हैकर्स द्वारा आईफोन्स के प्रोटोटाइप को चुरा लिया गया है यानी एप्पल की संवेदनशील जानकारी वाले डिवाइसिस हैकर्स के हाथ में हैं और अब ऐसा माना जा रहा है कि एप्पल की प्रोटैक्शन और सिक्योरिटी फीचर्स को बाइपास करने के लिए इन दुर्लभ आईफोन्स को चुराया गया है जिन्हें एप्पल इंटर्नली यूज़ कर रहा था. इससे यूजर्स और कंपनी दोनों को हे बड़ा नुकसान झेलना पद सकता है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बता दें कि इस बात की जानकारी सबसे पहले इनवैस्टीगेशन के दौरान टैक्नोलॉजी न्यूज़ वैबसाइट मदरबोर्ड ने दी थी. इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि एप्पल की प्रोडक्शन लाइन्स से आईफोन के प्रोटोटाइप चोरी किए गए है और जो कि आईफोन्स में आई खामियों का पता लगाने के लिए सिक्योरिटी रिसर्चर्स की काफी मदद किया करते थे.

खबर है कि सिक्योरिटी रिसर्चर्स ऑप्रेटिंग सिस्टम के अलग-अलग वर्जन्स की टेस्टिंग के लिए इन आईफोन्स को यूज़ करते थे और फि उनमें किसी भी तरह की खामी आ जाने पर उनका पता लगा लेते थे. साथ ही प्रोटोटाइप्स को चुराए जाने का कारण भी सामने आया है, जसिमे बताया गया है कि हैकर्स काफी समय से एप्पल के ऑप्रेटिंग सिस्टम को क्रैक करने की कोशिश में लगे हुए हैं और यही कारण है कि इनके प्रोटोटाइप्स को चुरा लिया गया है. 

 

कुछ दिन का और इंतजार, वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले-32MP कैमरा के साथ आएगा Huawei Nova 4e

लखनऊ में भर्तियां, यहाँ एक साथ ढेरों पदों पर नौकरी

Galaxy S10, Galaxy S10+ और Galaxy S10e की सेल शुरू, यहां से खरीदें आप ?

तय हुई गेमिंग स्मार्टफोन ब्लैक शार्क 2 की लॉन्चिग डेट, जानिए खासियत ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -