जारी हुए पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए अपने शहर का भाव
जारी हुए पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

भारतीय तेल कंपनियों द्वारा रोज प्रातः 6 बजे पेट्रोल (Petrol) एवं डीजल (Diesel) की नई कीमतें अपडेट की जाती हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां रोज पेट्रोल (Petrol) एवं डीजल (Diesel) की कीमतें तय करती हैं. हालांकि, देश में लंबे वक़्त से तेल का भाव स्थिर हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स की वजह से विभिन्न शहरों में तेल की कीमत अलग होती हैं.

वही आज मतलब 21 अप्रैल को भी पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत देश के विभिन्न शहरों में वाहन ईंधन (Fuel Price) की कीमतें जस की तस हैं. दिल्ली में पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये और डीजल का दाम 89.62 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये एवं डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. नोएडा में पेट्रोल का भाव 96.79 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा गाजियाबाद में पेट्रोल 96.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 89.75 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. वहीं, गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 97.18 रुपये एवं डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

प्रवासी श्रमिकों को 3 माह में राशन कार्ड मुहैया कराए सरकार, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

इन कैदियों को सजा में मिलेगी छूट, दिल्ली की जेलों में लागू हुआ नया नियम

भीषण गर्मी और लू की चपेट में महाराष्ट्र, राज्य सरकार ने किया स्कूल बंद रखने का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -