तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज (रविवार), 7 मई के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट कर दिए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पिछले कई दिनों से क्रूड ऑयल (Crude Oil) 75 डॉलर प्रति बैरल से नीचे है. वहीं, भारतीय तेल कंपनियों ने भी पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं.

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई सहित देश भर के विभिन्न प्रदेशों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Prices) में आज भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल एवं डीजल दोनों ही वाहन ईंधनों के दाम मई 2022 से (Fuel Price) अपरिवर्तित हैं. राजस्‍थान के गंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में सबसे महंगा पेट्रोल एवं डीजल (Petrol Diesel Price) बिक रहा है. गंगानगर में पेट्रोल 113.48 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 98.24 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, हनुमानगढ़ जिले में पेट्रोल 112.54 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 97.39 रुपये लीटर बिक रहा है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

'मैं उस पिच का खिलाड़ी हूँ, जिस पर शिवराज जीरो और में हीरो रहा', कांग्रेस में शामिल होते ही बोले दीपक जोशी

रेलवे का बड़ा ऐलान, इस रूट पर चलाई जाएगी 3 समर स्पेशल ट्रेनें

पत्नी का क़त्ल कर निकाल ली उसकी आंखे, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -