वर्ष 2024 में इस तरह होगा IOC का सीधा प्रसारण
वर्ष 2024 में इस तरह होगा IOC का सीधा प्रसारण
Share:

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने बुधवार को एलान किया है कि इंडिया और भारतीय उपमहाद्वीप में पेरिस ओलंपिक खेल 2024 के प्रसारण के लिये वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने विशेष मीडिया अधिकार भी अपने नाम कर लिया है। IOC ने विज्ञप्ति में बोला गया है कि जिसके साथ साथ वायकॉम 18 ने 2024 में होने वाले शीतकालीन युवा ओलंपिक खेलों के ‘नॉन एक्सक्लूसिव' प्रसारण अधिकार भी हासिल अपने नाम कर लिए है। जिससे इंडिया  के साथ साथ भारतीय उपमहाद्वीप में खेल प्रशंसक वायकॉम 18 में इन खेलों का प्रसारण देख पायेंगे जिसमें बांग्लादेश, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान, श्रीलंका और भूटान शामिल भी हो चुके है। IOC अध्यक्ष थॉमस बाक ने इस बारें में कहा है कि,‘‘इंडिया  और भारतीय उप महाद्वीप में प्रशसंक वायकॉम 18 के साथ हुई साझेदारी से ओलंपिक खेल का प्रसारण देख  पाएंगे।'' 

खबरों का कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की निदेशक और अंतरराष्ट्रीय ओलिम्पिक समिति की सदस्य नीता एम अंबानी ने बोला है कि इंडिया को वैश्विक खेल क्षेत्र में केंद्र स्तर पर देखना हमारा स्वपन है। IOA के साथ हमारी साझेदारी विश्व स्तर के बुनियादी ढांचे और मौकों के साथ देश भर में युवा एथलीटों का समर्थन करने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए रिलायंस फाउंडेशन की गहरी प्रतिबद्धता की पुष्टि भी की जा चुकी है। हम 2024 में पेरिस ओलिम्पिक खेलों में पहली बार इंडिया हाउस की मेजबानी करने के लिए भी बेहद ही उत्साह भरा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  IOA के महासचिव राजीव मेहता ने इस बारें में बोला है कि मैं रिलायंस इंडस्ट्रीज और नीता अंबानी को भारतीय ओलिम्पिक संघ के साथ इस साझेदारी के लिए, भारतीय खेलों का समर्थन करने और अगली पीढ़ी के बच्चों को ओलिम्पिक आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के लिए धन्यवाद देता हूं। पेरिस 2024 में इंडियन हाउस होना एक महत्वपूर्ण मौका होने वाला है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -