IOC ने शुरू किया इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन
IOC ने शुरू किया इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन
Share:

भारत में बढ़ते प्रदुषण को कम करने के लिए सरकार कई बड़े कदम उठा रही है सरकार के प्रदुषण के कम करने की नीति में देश की ऑटोमोबाइल कम्पनियाँ  भी साथ दे रही जो अब इलेक्ट्रिक वाहन बना रही है. इन वाहनों की बैटरी को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाए जायेगे. इस दिशा में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने एक बड़ा कदम उठाया है. IOC ने रविवार को नागपुर में पहला बिजली चलित वाहनों को चार्ज करने के लिए इलेक्टिक व्हीकल चार्जिग स्टेशन शुरू कर दिया है. 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने ओला की साझेदारी में नागपुर में यह पेट्रोल पंप स्थित चार्जिग स्टेशन कैब जेनरेटर शुरू किया है. भारत में आईओसी सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी है. आईओसी ने एक विज्ञप्ति जारी किया जिसमें बताया गया है जिसमें उसने कहा कि नागपुर भारत का पहला ऐसा शहर है जहां बिजली से चलित सार्वजनिक परिवहन मॉडल को अमल में लाया गया है.

बता दे कि महाराष्ट्र में आईओसी के कार्यकारी निदेशक मुरली निवासन ने एक बयान में कहा कि वह नागपुर में शुरुआती चरण में इलेक्ट्रिक व्हीकल इकोसिस्टम बनाने के लिए हम ओला की प्रशंसा करते हैं और आईओसी को उनके प्रयासों में भागीदार बनने को लेकर खुशी है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर में यह बातें है खास

2018 में लॉन्च होगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

बिहार की बिजली से चलती है मुंबई की लोकल ट्रेनें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -