इंजमाम ने कोहली को लेकर कही यह बात
इंजमाम ने कोहली को लेकर कही यह बात
Share:

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम हाल के वर्षों में विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी आजम तीनों ही फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज रहे हैं. इस समय वह दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जो आईसीसी रैंकिंग में तीनों फॉर्मेट में टॉप-5 में शामिल हैं और टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर हैं. उनकी बेहतरीन बैटिंग की वजह से ही बाबर आजम की तुलना अक्सर भारतीय कप्तान विराट कोहली से होती है. कोहली को आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, जिनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं.

इंजमाम ने दिया विराट कोहली vs बाबर आजम की बहस का जवाब: कोहली और बाबर आजम की तुलना पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने कहा कि आजम का स्टार परफॉर्मर के रूप में विकास टीम मैनेजमेंट द्वारा उनमें दिखाए गए भरोसे की वजह से हुआ है.  रिपोर्ट के मुताबिक, 'इंजमाम ने एक टीवी चैनल से कहा, बाबर ने शुरू में टेस्ट क्रिकेट में संघर्ष किया लेकिन हमें कभी भी उनकी काबिलियत पर संदेह नहीं था, इसलिए हम उनके साथ बने रहे और देखिए आज हर फॉर्मेट में वह खड़े हैं.' उन्होंने साथ ही बाबर आजम और शाहिन अफीरीदी को भविष्य का स्टार करार दिया. इंजमाम ने कहा कि कोहली ने आजम से काफी ज्यादा क्रिकेट खेला है, लेकिन करियर के इस मुकाम पर बाबर का रिकॉर्ड खराब कतई नहीं है.

इंजमाम ने कहा, 'बाबर की अक्सर विराट कोहली से तुलना होती है लेकिन उन्होंने (कोहली) कहीं ज्यादा क्रिकेट खेला है और अगर आप उनके आंकड़े देखे तो बाबर आजम ने बुरा नहीं किया है.' बाबर आजम कोहली जितनी ऊंचाई हासिल कर पाते हैं या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन आने वाले सालों में वह पाकिस्तानी बैटिंग की बड़ी उम्मीद होंगे. 31 वर्षीय विराट कोहली ने अब तक 248 वनडे में 43 शतकों और 58 अर्धशतकों की मदद से 11867 रन और 86 टेस्ट में 27 शतक और 22 अर्धशतकों की मदद से 7240 रन बनाए हैं, जबकि 82 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 1794 रन बनाए हैं. वहीं कोहली से छह साल छोटे 25 वर्षीय बाबर आजम ने 26 टेस्ट में 5 शतकों, 13 अर्धशतकों की मदद से 1850 रन बनाए हैं, जबकि 74 वनडे में 11 शतकों और 15 अर्धशतकों की मदद से 3359 रन और 38 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1471 रन बनाए हैं.

यूरोपा लीग में स्विस कप चैंपियन को नहीं मिला स्थान, इस दिन से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत

काफी समय बाद एशियाई चैंपियन बॉक्सर डिंको ने कोरोना से जीती जंग

जर्मन स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने फुटबाल से लिया संन्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -