बजट भाषण के बाद घाटे में डूबे निवेशक
बजट भाषण के बाद घाटे में डूबे निवेशक
Share:

देश का आम बजट 2023 (Union Budget 2023) पेश होने में महज कुछ घंटों का वक़्त ही बचा हुआ है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सुबह 11 बजे वित्त वर्ष 2023-24 का वित्तीय लेखा-जोखा शुरू हो चुका है. पूरे देश की निगाहें बजट में की जाने वाली घोषणाओं पर लग चुकी है. दरअसल, ये बजट मौजूदा सेंट्रल गवर्नमेंट का आखिरी पूर्ण बजट है. इस लिहाज से लोगों की अनुमान भी इससे अधिक है कि सरकार उन्हें क्या तोहफा देने जा रही है? 

Budget का झटका, खरीदी ये बीमा पॉलिसी तो होगा बड़ा नुकसान- बजट 2023 : सरकार ने यूनियन बजट में  TAX एग्जम्प्शन की उम्मीद में लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी (insurance policies) खरीदने वालों को तगड़ा झटका भी दे डाला है। दरअसल, सरकार बीते कुछ वक़्त से न्यू टैक्स सिस्टम को बढ़ावा दे रही है, जिसमें डिडक्शन और एग्जम्प्शन का कोई प्रावधान अब तक नहीं है। वित्त मंत्री ने बजट भाषण में ऐलान किया कि 5 लाख से अधिक प्रीमियम वाली पारंपरिक इंश्योरेंस पॉलिसी से होने वाली इनकम पर अब टैक्स एग्जम्पशन भी प्रदान किया जा रहा है।

बजट भाषण के बाद घाटे में डूबे निवेशक- सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार 30 जनवरी को बढ़त के साथ बंद हो चुके है। लेकिन ब्रॉडर मार्केट में गिरावट का माहौल जारी था। पावर, यूटिलिटीज और ऑयल एंड गैस शेयरों के इंडेक्स 3 से 5 प्रतिशत तक टूट गए। मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स भी लाल निशान पर बंद हो चुके है। इसके चलते निवेशकों को आज के कारोबार में करीब 10 खरब रुपये का नुकसान सहना पड़ा।

टैक्स में बदलाव से मध्यम वर्ग को होगा फायदा- वित्त मंत्री

डिजिटल अर्थव्यवस्था ही भारत की डिजिटल शक्ति: वित्त मंत्री

इस बार इण्डस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो का फोकस छोटे उद्योगों पर, महिलाओ के लिए ख़ास अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -