टैक्स में बदलाव से मध्यम वर्ग को होगा फायदा- वित्त मंत्री
टैक्स में बदलाव से मध्यम वर्ग को होगा फायदा- वित्त मंत्री
Share:

देश का आम बजट 2023 (Union Budget 2023) पेश होने में महज कुछ घंटों का वक़्त ही बचा हुआ है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सुबह 11 बजे वित्त वर्ष 2023-24 का वित्तीय लेखा-जोखा शुरू हो चुका है. पूरे देश की निगाहें बजट में की जाने वाली घोषणाओं पर लग चुकी है. दरअसल, ये बजट मौजूदा सेंट्रल गवर्नमेंट का आखिरी पूर्ण बजट है. इस लिहाज से लोगों की अनुमान भी इससे अधिक है कि सरकार उन्हें क्या तोहफा देने जा रही है? 

सीतारमण ने कहा-नया टैक्स सिस्टम अब ज्यादा आकर्षक- बजट के उपरांत मीडिया को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बोला है कि नए टैक्स सिस्टम में अब अधिक इंसेंटिव भी प्रदान किए जा रहे है। इससे टैक्सपेयर्स बिना किसी संकोच के पुराने से नए टैक्स रीजीम में शिफ्ट कर सकेंगे। हम किसी को बाध्य नहीं कर सकते है। लेकिन, अब नया टैक्स सिस्टम ज्यादा आकर्षक है, क्योंकि जिसमे अधिक टैक्स रिबेट दी गई है।

टैक्स में बदलाव से मध्यम वर्ग को होगा फायदा- वित्त मंत्री- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला गया है कि हमारा फोकस ग्रीन ग्रोथ पर है। इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव पर सीतारमण ने बोला है कि बहुत लंबे समय बाद टैक्स स्लैब में बदलाव भी किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव से मध्यम वर्ग को लाभ होगा। उन्होंने कहा हमने MSME को राहत दी है। MSME ही विकास की इंजन हैं।

बजट सत्र में 'सुपर फूड' को मिली नई पहचान

अनोखे अंदाज में संसद पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस नेताओं ने लगाए जिंदाबाद के नारे

बजट सत्र 2023 में अग्निवीरों के लिए किया गया खास एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -