निवेश का माहौल हो रहा है बेहतर : नायडू
निवेश का माहौल हो रहा है बेहतर : नायडू
Share:

नई दिल्ली : स्वच्छ भारत मिशन, स्मार्ट सिटी मिशन और साथ ही शहरी रूपांतरण को लेकर शुरू किये गए अटल मिशन (अमृत) को देखते हुए केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने हाल ही में यह कहा है कि देश के शहरी क्षेत्रो में निवेश का माहौल बेहतर होता जा रहा है. इसके साथ ही जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार के द्वारा निवेश की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए और साथ ही शहर में कारोबार को सुगम बनाने के लिए कई कदम उठाये है.

जिनसे देश में निवेश का प्रवाह बढ़ने की उम्मीद है. आपको बता दे कि नायडू ने यह बातें कनाडा की 18 बुनियादी ढांचागत कंपनियों के प्रतिनिधिमंडल के अधिकारियो से चर्चा के दौरान कही है. आपको अधिक जानकारी देते हुए यह भी बता दे कि जो कंपनियां प्रतिनिधित्व कर रही है वे इमारतों के निर्माण, एलईडी आधारित इंटेलीजेंट लाइटिंग सोल्यूशंस मुहैया कराने और कम बिजली खपत एवं किफायती एम्बेडेड हार्डवेयर व सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी, स्वच्छता समाधान, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन तकनीक व जल शोधन तकनीक सुलभ कराने, थीम पार्को का विकास करने, सौर ईंधन को प्रकाश में परिवर्तित करने, वास्तुकला, नियोजन और शहरी मुद्दों के इंजीनियरिंग समाधान उपलब्ध कराने के कार्यो में संलग्न हैं.

उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि शहरी निकायों के क्षमता निर्माण पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है ताकि चनौतियो से निपटारा और भी आसान बनाया जा सके. उन्होंने उम्मीद जताते हुए यह भी कहा है कि उन्हें फ़िलहाल 1000 अरब डॉलर के निवेश की गुंजाईश है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -