वाड्रा के जमीन सौदों की जांच आगे बढ़ी
वाड्रा के जमीन सौदों की जांच आगे बढ़ी
Share:

चंडीगढ़ : राॅबर्ट वाड्रा से जुड़े लैंड डील्स के सौदों की जांच को लेकर जहां हरियाणा की राज्य सरकार ढींगरा आयोग गठित करने की बात कर रही है वहीं उन्होंने हुड्डा के शासनकाल में आवंटित जमीनों की फाईलें खंगालना प्रारंभ कर दी हैं। मामले में गुड़गांव के सेक्टर 29 में अप्पू घर हेतु करीब 58 एकड़ जमीन के आवंटन की जांच को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर के सांस्कृतिक केंद्र किंगडम आॅफ ड्रीम्स को लेकर की गई जमीन की विजिलेंस जांच के आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें यह बात सामने आ रही है कि वर्ष 2011 में इंडियन एम्युजमेंट लिमिटेड को अप्पूघर के लिए 58 एकड़ जमीन का आवंटन किया गया।

यही नहीं  दिल्ली के प्रगति मैदान में अप्पू घर बंद हो जाने के बाद हुड्डा सरकार द्वारा गुड़गांव में भूमि का आवंटन किया गया है। मामले को लेकर  विजिलेंस जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि इंडियन एम्युजमेंट लिमिटेड को अप्पू घर के लिए 58 एकड़ जमीन का आवंटन किया गया। दूसरी ओर दिल्ली में अप्पू घर को बंद कर दिया गया। यही नहीं इसके लिए गुड़गांव में जमीन का आवंटन किया था। मगर इसकी जांच के आदेश जारी कर दिए गए। 

दरअसल किंग्डम आॅफ ड्रीम्स गुड़गांव का एक सुंदर पर्यटन स्थल है। दूसरी ओर 29 स्थित इस ड्रीम्स में आगरा, दिल्ली और जयपुर तक मनोरंजन के लिए पहुंचते हैं। दूसरी ओर 29 जनवरी वर्ष 2010 को किंगडम आॅफ ड्रीम्स का उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा किया गया। दूसरी ओर बाॅलीवुड स्टार भी इस स्थान पर एक दूसरे के साथ पहुंचते हैं।

यहां पर विदेशी पर्यटक भी बड़ी संख्या में आते हैं। दूसरी ओर वाड्रा की कंपनी द्वारा आॅडिटोरियम को लेकर भी लीज के लिए आवंटन करने के बाद भी पैसे का भुगतान नहीं किया गया है। हुड्डा के बार - बार नोटिस देने के बाद भी कंपनी द्वारा बकाया भुगतान जमा नहीं करवाया गया है। दूसरी ओर लीज की राशि अभी भी शेष है। जिसे लेकर तथ्य जुटाने को लेकर कहा गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -