ये कंपनी ला रही है ऐसी तकनीक जो आपको देगा नेटवर्क से कनेक्ट किए बिना कॉल करने की अनुमति
ये कंपनी ला रही है ऐसी तकनीक जो आपको देगा नेटवर्क से कनेक्ट किए बिना कॉल करने की अनुमति
Share:

जबकि दुनिया भर के स्मार्टफोन निर्माता और ऑपरेटर 5 जी के लाभों पर चर्चा कर रहे हैं, ओप्पो एक और सवाल पूछ रहा है - क्या होगा अगर सेलुलर संचार ठप हो जाए, और वाई-फाई और यहां तक ​​कि ब्लूटूथ भी बंद हो जाए?

इस सवाल का जवाब देते हुए, चीनी कंपनी ने एक नई तकनीक शुरू की, जिसे मेशटॉक कहा जाता है, जो एक दूसरे से 3 किमी तक के उपकरणों के बीच डेटा स्थानांतरित कर सकता है। MWC 2019 में अब ओप्पो सम्मेलन शंघाई में हो रहा है, जिसमें न केवल स्क्रीन में इंटीग्रेट फ्रंट-फेसिंग कैमरा वाला पहला स्मार्टफ़ोन दिखाया , बल्कि साथ ही साथ मेशटॉक तकनीक भी पेश की गई है। MeshTalk लंबी दूरी के संचार को प्राप्त करने के लिए एक विशेष उच्च संवेदनशीलता माइक्रोचिप का उपयोग करता है।

यह एक कम बैंडविड्थ प्रणाली है, लेकिन यह वॉयस कॉल का समर्थन करता है, न कि केवल टेक्स्ट मेसेजस। मेशटॉक तकनीक 3 किमी तक की दूरी पर काम करती है। इस तकनीक का समर्थन करने वाले उपकरणों के बीच एक स्थानीय नेटवर्क बनाया जाएगा, जिसके माध्यम से आप पाठ संदेश भेज सकते हैं और 3 किलोमीटर की दूरी तक वॉयस कॉल कर सकते हैं।

बड़ी संख्या में समर्थित उपकरणों के साथ भीड़ भरे स्थानों, इंटरलाक्यूटर्स के बीच की दूरी और भी अधिक हो सकती है। नई तकनीक बहुत कम बिजली की खपत करती है, और इसलिए ओप्पो पहले से ही ऐसे स्मार्टफोन्स विकसित कर रहा है जो एक्टिव मेशकॉक के साथ स्टैंडबाय मोड में 72 घंटे तक काम कर सकते हैं। यह तकनीक आपातकालीन स्थितियों में उपयोगी हो सकती है जब बेस स्टेशन स्थानों पर लोगों की बड़ी भीड़ के साथ ओवरलोड हो जाते हैं या मोबाइल नेटवर्क तक पहुंच नहीं होती है।

ओप्पो इस बात का खुलासा नहीं करा है कि मेशटॉक के पीछे कौन सी तकनीक है या इसके साथ पहला स्मार्टफोन बाजार में कब उपलब्ध होगा।

अगर आपके अंदर टैलेंट भरा तो, इस लोकप्रिय ऐप का करें इस्तेमाल

PUBG Mobile के ख़ास गेम आइटम्स के लिए डाउनलोड करें यह ऐप

Google सुन रहा आपकी निजी बातें, जानिए क्या है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -