सिखने एवं अनुभव लेने के लिए जरूरी है इंटर्नशिप
सिखने एवं अनुभव लेने के लिए जरूरी है इंटर्नशिप
Share:

जब भी आप किसी न किसी क्षेत्र में पढाई करते है तो आपके लिए बेहद ही जरूरी होता है उस क्षेत्र में प्रेक्टिकल ज्ञान का होना,आज आपने देखा ही है की हम किसी न किसी क्षेत्र में अच्छे अंकों के साथ कोर्स को पूर्ण तो कर लेते है. पर हमें जॉब नहीं मिल पाती है . इसका कारण बस यही है की कंपनी अनुभव मांगती है.कंपनीआपके प्रेक्टिकली ज्ञान की परख करती है .इस वजह से जॉब पाने में समस्या आती है . 

इसके लिए यदि आप इंटर्नशिप करते है है तो आपको प्रैक्टिकल वर्क के बारे में जानने का मौका मिलता है.आपको ऑफिस का प्रोफेशनल माहौल पता चलता है .कैसे कार्य किया जाता है या कैसे कार्य करना चाहिए तमाम बातें सामने आती है . इंटर्नशिप करने से आपको जॉब में आसानी होती है .और आप एक अच्छे वर्कर बन पाते है .


आप जब भी इंटर्नशिप करते है उस दौरान आपको सोशल स्किल्स की भी काफी आवश्यकता होती हैं.उस वक्त आपके ये स्किल्स काम आते है .और आप अपने  स्किल्स डेवेलोप भी कर पाते है .ऑफिस के कलीग्स के साथ अच्छे व्यवहार ,कार्य करने का तरीका ,समय का सद उपयोग ,कार्य में रूचि ,एकाग्रता ,बहुत सी बातें सामने आती है.इंटर्नशिप से आपके बैठने, उठने , बात करने के तरीके भी बदल जाते है. और आप एक अच्छी जॉब के साथ जिंदगी व्यतीत कर पाते है.

बोलना भी एक कला है, आप भी कुछ इस तरह इस कला को निखारें

UPSC इंटरव्यू अवश्य होगा क्रैक-कुछ इस तरह से करें तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -