International Womens Day पर विराट ने माँ व वाइफ की तस्वीर शेयर की...
International Womens Day पर विराट ने माँ व वाइफ की तस्वीर शेयर की...
Share:

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मोके पर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने भी अपनी और से भारतीय महिलाओं को अपना सलाम भेजा है. तथा साथ ही साथ विराट कोहली ने एक तस्वीर शेयर करते हुए अपनी मां और गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा को हैप्पी वुमेन डे विश किया है. जी हाँ, विराट के लाइफ में आज भी उनकी माँ व अनुष्का का एक अलग ही महत्व है. व विराट ने बताया है कि वो अपनी मां और अनुष्का शर्मा को अपनी लाइफ की सबसे मजबूत महिलाओं में मानते हैं.

विराट कोहली ने ये तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ‘मैं सभी महिलाओं को महिला दिवस की शुभकामनाएं देना चाहता हूं खासतौर पर मेरी ज़िंदगी में खास जगह रखने वाली दो सबसे मजबूत महिलाओं को इस दिन की खास शुभकामनाएँ देना चाहता हूं. सबसे पहले मेरी मां को जिन्होंने कठिन समय में भी मेरे परिवार को संभाला और दूसरी अनुष्का शर्मा को जो हर बाधाओं से लड़ती हुई सच के साथ खड़ी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहली बार यह कब मनाया गया था. यह सबसे पहली बार 1909 में मनाया गया था और इसे संयुक्त राष्ट्र संघ ने 1975 से मनाना शुरू किया.  

विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्यार प्रकट करते हुए इस दिन को महिलाओं के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों के उत्सव के तौर पर मनाया जाता है. यह दिन यह भी याद दिलाता है कि कैसे महिलाओं ने कई सामाजिक व अन्य बाधाओं को पार करते हुए मुकाम हासिल किए और लगातार कर रही हैं. आज की तारीख में हर क्षेत्र में महिलाएं आगे हैं लेकिन अतीत में ऐसा नहीं था. जिस प्रकार की आजादी आज हम महिलाओं को प्राप्त हुए देखते हैं, वे पहले नहीं थीं. न वे पढ़ पाती हैं न नौकरी कर पाती थीं और न ही उन्हें वोट डालने की आजादी थी. आज वे पूरी तरह से खुलकर सामने आ चुकी है.  

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर विराट ने बताई अपनी जिंदगी में अनुष्‍का की अहमियत

मुझे सनग्लास बेहद पसंद हैं: अनुष्का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -