अंतर्राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ ने अपने तीसरे अध्यक्ष को किया मनोनीत
अंतर्राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ ने अपने तीसरे अध्यक्ष को किया मनोनीत
Share:

 भारी संकट से जूझ रहा अंतर्राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (IWF) 2024 पेरिस ओलंपिक में अपनी जगह बनाए रखने के लिए लड़ रहा है, जिसका नाम एक हफ्ते में तीसरा राष्ट्रपति है। IWF ने कहा कि माइकल ईरानी को महासंघ की चिकित्सा समिति के अध्यक्ष और उसके एंटी डोपिंग कमीशन की पूर्व अध्यक्ष के रूप में अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। ईरानी ने प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह पूर्णकालिक आधार पर नौकरी में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, लेकिन ड्रग परीक्षण के मुद्दे पर सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिन्होंने खेल को धीमा कर दिया है।

एक आपातकालीन बैठक के बाद, बुडापेस्ट स्थित IWF में कार्यकारी बोर्ड ने मतदान के आधार पर अपने अंतरिम अध्यक्ष, अमेरिकी उर्सुला गार्ज़ा पापांड्रिया को बाहर निकाला था। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने बुधवार को कहा कि वह बोर्डरूम हिंसक फेंक के बारे में "बहुत चिंतित" थी, उन्होंने कहा कि उन्होंने पापंड्रिया के साथ "उत्कृष्ट सहयोग का आनंद लिया"। Papandrea को थाइलैंड के इंट्रैट योडबैंग्टोई द्वारा संक्षिप्त रूप से प्रतिस्थापित किया गया था, उनके नाम के तहत जारी किए गए यूएसए वेटलिफ्टिंग फिल एंड्रयूज बयान के सीईओ से जाना जाता है। ओलंपिक निकाय ने ओलंपिक 2024 में वेटलिफ्टिंग पर विचार करने की धमकी दी जबकि टोक्यो के आयोजक दिसंबर में परिणाम जारी करेंगे।

जर्मन टीवी चैनल द्वारा डॉक्यूमेंट्री जारी करने के बाद से डोपिंग के इस्तेमाल को रोकने के लिए भ्रष्टाचार की संस्कृति को समझाते हुए वेट लिफ्टिंग खतरे में है। अप्रैल 2020 में, बोर्ड ने हंगरी के तमस अजान, 81, IWF के अध्यक्ष पर 20 साल के लिए इस्तीफा देने का दबाव बनाया। उन्होंने कहा कि आरोप पूरी तरह झूठ हैं। डॉक्यूमेंट्री के आरोपी उच्च स्तर के वेटलिफ्टरों को कई डोपिंग नियंत्रणों से मुक्त किया जा रहा था, और 2017 तक रिश्वत के बदले परीक्षा परिणाम बदल दिए जा रहे थे। डॉक्यूमेंट्री में आईडब्ल्यूएफ द्वारा भुगतान किए गए लगभग 4.5 मिलियन यूरो (4.9 मिलियन डॉलर) का विवरण देते हुए कुछ दस्तावेज दिखाए गए हैं। IOC को स्विट्जरलैंड में उन खातों में स्थानांतरित कर दिया गया था जिन पर अकेले अजान का नियंत्रण कर रहे है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -