अंतर्राष्ट्रीय बाजार: यूरोपीय शेयर लिफ्ट-ब्रिटेन में नई योजना के साथ बंद किया व्यापार
अंतर्राष्ट्रीय बाजार: यूरोपीय शेयर लिफ्ट-ब्रिटेन में नई योजना के साथ बंद किया व्यापार
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में यूरोपीय शेयरों में लगातार चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई हालांकि ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सनक ने कोविड महामारी से प्रभावित व्यवसायों के लिए अरबों पाउंड की वित्तीय सहायता की अधिक घोषणा के बाद उन्होंने नुकसान को कम किया। लंदन का एफटीएसई -100 0.2 प्रतिशत तक समाप्त हो गया, जबकि मिडकैप इंडेक्स 0.5 प्रतिशत बढ़ा। पैन-यूरोपीय STOXX 600 1.2 प्रतिशत तक के नुकसान से 0.1 प्रतिशत नीचे बंद हुआ।

ऋषि सुनक की घोषणा ने इस उम्मीद को उजागर किया कि ऑनलाइन व्यापारी आईजी में वरिष्ठ बाजार विश्लेषक जोशुआ महोनी द्वारा कहा गया है कि आर्थिक गिरावट को कम करने के लिए अन्य राष्ट्र भी विधिवत समर्थन करेंगे। लंदन के ट्रेनलाइन, सट्टेबाज जीवीसी होल्डिंग्स और ब्रिटिश एयरवेज के मालिक इंटरनेशनल कंसोलिडेटेड एयरलाइंस के प्रमुख लाभ के साथ यूरोप की यात्रा और अवकाश क्षेत्र, कोविड-19 महामारी की सबसे बुरी दुर्घटना, 1.6 प्रतिशत उछल गई।

जर्मन DAX ने सर्वेक्षण में 0.1 प्रतिशत की गिरावट का संकेत दिया, जो यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में उपभोक्ता मनोबल को दर्शाता है, जो नवंबर में बढ़ गया था। यूरोप में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के साथ, व्यापारी मानते हैं कि अगले सप्ताह यूरोपीय सेंट्रल बैंक के अगले कदम पर होगा। स्पेन बुधवार को 1 मिलियन संक्रमणों से अधिक होने वाला पहला पश्चिमी यूरोपीय देश बन गया, जबकि इटली ने दैनिक मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि देखी। जर्मनी में एक ही दिन में पहली बार 10,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई। विश्लेषकों का कहना है कि जबकि तत्काल ईसीबी हस्तक्षेप को प्रोत्साहन नहीं दिया गया है, क्योंकि प्रोत्साहन पहले से ही प्रदान किया जा रहा है, अब अगले सप्ताह एक घोषणा की पर्याप्त संभावना है।

इंडियन इक्विटी, कंपोजिट बॉन्ड फंड्स ने इंडेक्स को किया अंडरपरफॉर्म: रिपोर्ट

RBI का बड़ा ऐलान- नया QR कोड जारी नहीं कर सकेंगी पेमेंट कंपनियां

Colgate-Palmolive को Q2 में 274 करोड़ रुपये का हुआ लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -