IGI एयरपोर्ट को मिला वर्ल्ड क्वालिटी कांग्रेस का अवार्ड
IGI एयरपोर्ट को मिला वर्ल्ड क्वालिटी कांग्रेस का अवार्ड
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय विमानतल को विश्व स्तर का अवार्ड प्रदान किया गया। यह भी कहा गया कि अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर आईजीआई की सुरक्षा सबसे बेहतर है। गौरतलब है कि यहां पर करीब 6 करोड़ यात्रियों की आवाजाही की जाती है। वर्ष 2020 तक यह बढ़कर 10 करोड़ 90 लाख करने का लक्ष्य रखा गया है। दरअसल विश्वस्तरीय अवार्ड के लिए वल्र्ड क्वालिटी कांग्रेस ने आईजीआई को अवार्ड प्रदान किया।

मिली जानकारी के अनुसार सीआईएसएफ द्वारा सामान पर टैगिंग बंद करने की पहल की गई थी। बस इसे लेकर यह सम्मान प्रदान किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार देशभर के विमानतलों में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा को सबसे बेहतर बताया गया है। समाचार एजेंसी ने सीआईएसएफ द्वारा की गई पहल काफी सराहनीय थी।

यह भी कहा गया कि इस एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था सबसे शानदार है। अवार्ड देने के दौरान कहा गया कि जिस तरह से गैरकानूनी सामान के परिवहन को रोकना और इसमें गिरफ्तारी आदि करने के प्रयास किए गए हैं वह सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। गौरतलब है कि डब्ल्यूक्यूसी द्वारा विश्व स्तर पर स्तरीय अवार्ड देने का कार्य किया जाता है। गौरतलब है कि इस संस्थान ने विश्व स्तर के विभिन्न विमानतलों को रेटिंग में रखा था जिसमें इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय विमानतल को अवार्ड दिया गया। ऐसे एयरपोर्टस में डलास, हीथ्रो, पेरिस व दुबई को शामिल किया गया था।

प्रियंका गाँधी पर जोरदार बरसे कुमार विश्वास

GST पर PM मोदी ने किया संबोधित, कहा भारत में अर्थजगत की नई शुरुआत

CEC Jobs :कंसोर्टियम शैक्षिक संचार ने इंजीनियर, तकनीशियन पदों पर होगी भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -