महाकाल मंदिर का आकस्मिक निरीक्षण, कूलर एवं पंखे लगाने के निर्देश

उज्जैन। संभागायुक्त श्री एम.बी. ओझा ने श्री महाकालेश्वर मंदिर में सामान्य दर्शनार्थियों की लाईन में लगकर भगवान महाकाल के दर्शन किये और मेंदिर में आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान झिकझेक का अवलोकन किया इस दौरान उन्हें कहीं-कहीं शेड न होने के कारण दर्शनार्थियेां को गर्मी से बचाव के लिए शेड लगाने के निर्देश प्रशासक को दिये। 

संभागायुक्त श्री ओझा ने प्रशासक श्री अवधेश शर्मा को निर्देश दिये कि मंदिर में बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों के लिए दर्शन एवं अन्य व्यवस्थाएॅ ठीक हो इसका विशेष ध्यान दिया जाये। अधिक गर्मी होने के कारण सामान्य दर्शनार्थी के प्रवेश द्वार (टनल के ऊपर वाली लाईन) में कूलर एवं पंखे लगाये जाने के निर्देश प्रशासक को दिये। संभागायुक्त ने प्रशासक को निर्देश दिये कि जब मंदिर में दर्शनार्थियों की भीड कम होने पर अधिक न घुमाते हुए उन्हें सीधे मंदिर के अंदर प्रवेश दिया जावे, ताकि दर्शनार्थियेां को असुविधा न हो और उन्हें शीघ्र दर्शन लाभ मिल सके।

इस अवसर पर प्रशासक श्री अवधेश शर्मा, सहायक प्रशासक सुश्री प्रीति चैहान, सहायक प्रशासनिक अधिकारी श्री एस.पी. दीक्षित आदि उपस्थित थे। संभागायुक्त ने इसके पूर्व प्रशासक कार्यालय का निरीक्षण कर अधिकारियों एवं कर्मचारियेां के बारे में जानकारी प्राप्त की। 

महाकाल मंदिर में चाॅदी का छत्र किया भैंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -