पुरानी साड़ियां फेंकने की जगह इन तरीकों से करें दोबारा इस्तेमाल
पुरानी साड़ियां फेंकने की जगह इन तरीकों से करें दोबारा इस्तेमाल
Share:

दिवाली का त्यौहार कई लोगों के लिए, यह अनूठी शैलियों को प्रदर्शित करने का समय है, खासकर जब महिलाओं के फैशन की बात आती है। त्योहारी सीज़न के दौरान, साड़ी महिलाओं की एक लोकप्रिय पसंद बन जाती है, जो उनकी सुंदरता में चार चांद लगा देती है। हर भारतीय महिला की अलमारी में, आपको रोजमर्रा के पहनने से लेकर भारी, अवसर-विशिष्ट साड़ियों की एक श्रृंखला मिलेगी। हालाँकि, कुछ साड़ियाँ अक्सर विभिन्न कारणों से अछूती रह जाती हैं - या तो प्रिंट या रंग व्यक्तिगत प्राथमिकताओं से मेल नहीं खाता है। अगर आपकी अलमारी में ऐसी साड़ियां पड़ी हैं, तो यह त्योहारी सीजन उन्हें एक नए अवतार में पुनर्जीवित करने का सही मौका है। यहां आपकी पुरानी साड़ियों का पुन: उपयोग करने और उनमें नई जान फूंकने के कुछ रचनात्मक तरीके दिए गए हैं:

एथनिक सूट: अपनी पुरानी साड़ियों को एथनिक सूट में बदलें, जैसे स्ट्रेट-कट, ए-लाइन या अनारकली सूट। यदि आपके पास बनारसी, कांजीवरम, या रेशम साड़ियाँ हैं, तो उन्हें खूबसूरती से एथनिक सूट में बदल दिया जा सकता है जो आकर्षण बिखेरते हैं।
दुपट्टे का जादू: जॉर्जेट या शिफॉन साड़ियों के लिए, स्टाइलिश शरारा या दुपट्टे बनाने पर विचार करें जिन्हें कुर्तियों के साथ जोड़ा जा सकता है। यह आपके पारंपरिक परिधान में एक समकालीन स्पर्श जोड़ता है।
कुशन कवर: यदि आपके पास बनारसी साड़ी है, तो आप चौड़े बॉर्डर को काटकर जॉर्जेट या शिफॉन साड़ी के साथ जोड़ सकती हैं। फिर बचे हुए कपड़े का उपयोग कुशन कवर बनाने के लिए किया जा सकता है, जो आपके रहने की जगह में सुंदरता का स्पर्श जोड़ देगा।
फ्लेयर्ड स्कर्ट: ब्रोकेड या चंदेरी सिल्क साड़ियों को फ्लेयर्ड स्कर्ट में दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है, जो फ्यूज़न इंडो-वेस्टर्न लुक के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। स्टाइलिश पहनावे के लिए इन्हें सादे टॉप या फॉर्मल शर्ट के साथ पहनें।
ट्यूनिक और टॉप: आसानी से ट्यूनिक्स या टॉप बनाने के लिए 6 मीटर की साड़ी की लंबाई का उपयोग करें। बाटिक या ब्लॉक-प्रिंटेड साड़ियों को खूबसूरत टॉप या छोटी कुर्तियों में बदला जा सकता है, जिन्हें जींस या ट्राउजर के साथ जोड़ा जा सकता है।
पोटली बैग: रेशम जैसी भारी साड़ियों को दोबारा खूबसूरत पोटली बैग में बदला जा सकता है। जटिल डिज़ाइन और जीवंत रंग त्योहारी सीज़न के दौरान एक अद्वितीय सहायक वस्तु बनेंगे।
याद रखें, आकर्षक लुक पाने के लिए आप अलग-अलग साड़ियों को मिक्स एंड मैच कर सकती हैं या कॉन्ट्रास्टिंग दुपट्टे का इस्तेमाल कर सकती हैं। अपने समग्र स्वरूप को निखारने के लिए दिलचस्प आभूषणों से सुसज्जित होना न भूलें।

इस त्योहारी सीज़न में, अपनी रचनात्मकता को चमकने दें और अपनी पुरानी साड़ियों में नई जान फूंकें। थोड़ी सी कल्पना के साथ, आप भूले हुए कपड़ों को स्टाइलिश पोशाकों में बदल सकते हैं जो आपके अद्वितीय स्वाद और व्यक्तित्व को दर्शाते हैं।

दिल्ली की हवाओं में जहरीलापन जारी, धुंध की चादर में लिपटी राजधानी

दिल्ली एयरपोर्ट पर छाई धुंध की चादर, जयपुर में लैंड करानी पड़ी फ्लाइट

नशे से मुक्त पंजाब ! सीएम भगवंत मान ने ड्रग्स के खिलाफ साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी, खुद भी चलाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -