facebook और whatsapp की तरह Instagram भी शुरू कर रहा है यह खास सेवा

facebook और whatsapp की तरह Instagram भी शुरू कर रहा है यह खास सेवा

नई दिल्ली : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लगातार एक के बाद एक नई अपडेट करते रहता है. अब इंस्टाग्राम ने भी अपने करोड़ों यूजर्स को फेसबुक, ट्वीटर और व्हाट्सएप की तरह सुविधा देने का मन बना लिया है. और इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई है. ताजा जानकारी के मुताबिक़, इंस्टाग्राम भी अब इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह अपने यूजर्स को ब्लू बैगैज (ब्लू टिक) जैसे बड़े फीचर की सुविधा देने वाला है. यह सेवा को इंस्टाग्राम ने ऑस्ट्रेलिया से शुरू कर दी है. 

 

बता दे कि इंस्टाग्राम फेसबुक के स्वामित्वा वाली कंपनी है. वह इस नई सेवा की फ़िलहाल टेस्टिंग कर रही है. सेवा सफल होते ही जल्द ही आप भी इसका लाभ उठा पाएंगे. इंस्टाग्राम ने इस संबंध में कहा है कि इस फीचर को प्लेटफॉर्म पर पारदर्शिता और फेक अकाउंट्स को रोकने के लिए लॉन्च किया गया है. 

अभी केवल ऑस्ट्रेलिया के यूजर्स ही इस सेवा का लाभ उठा रहे हैं. आपको इस बात से भी अगवत करा दे कि यह फीचर केवल आईफोन यूजर्स के लिए है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी अगले साप्ताह तक एंड्राइड यूजर्स के लिए भी इसे एक्टिव कर देंगी. बता दे कि इसके लिए आवेदन करने के कुछ दिनों के बाद वेरिफिकेशन करके इंस्टाग्राम यूजर्स को कंपनी इस संबंध में सूचित करेगी. 

यूजर्स के लिए बड़ी खबर, BSNL रोज दे रही है 6 GB डाटा

देखें वीडियो : एक, दो या तीन नहीं samsung के इस स्मार्टफोन होंगे पूरे 5 कैमरें !

बेहतरीन ऑफर्स के साथ फ्लिपकार्ट पर Redmi 5A की सेल आज

?