पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, धोनी नहीं थे डीआरएस के फैन

Jun 30 2020 05:02 PM
पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, धोनी नहीं थे डीआरएस के फैन

सोशल मीडिया पर DRS को  धोनी रिव्यु सिस्टम के नाम से जाना जाता है.लेकिन DRS का सही फुल फॉर्म "डिसीजन रिव्यू सिस्टम" है. इसके पीछे का कारन यह है कि विकेट के पीछे खड़े होकर एमएस धौनी जब-जब डीआरएस कॉल लेते हैं तो उसका नतीजा यह होता है की 10 में से 9 बार परिणाम टीम के पक्ष में होता है। इस बात का खुलासा करते हुए पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा की धोनी शुरुआत में DRS के फैन नहीं थे।

पाकिस्तान की ब्रॉडकास्टर सवेरा पाशा के साथ यूट्यूब पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा है,की  "भारत श्रीलंका के खिलाफ एक सीरीज के दौरान लगभग 2008 में DRS का उपयोग करने वाली पहली टीम थी। लेकिन तब टीम के कप्तान एमएस धोनी नहीं थे,तब टीम की कप्तान अनिल कुम्बले थे। हमने तब उस सीरीज में कुछ बहुत ही खराब डीआरएस कॉल किए। यह बात नई थी की हमने तकनीक का सही इस्तेमाल नहीं किया। तब हम सब ने फैसला किया,कि हम इसे पसंद नहीं करते हैं और यदि हम इसे पसंद नहीं करते हैं, तो हम इसका इस्तेमाल भी नहीं करेंगे।इसके बाद "उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा एमएस धौनी DRS के प्रशंसक नहीं थे। आपके लिए आपकी टीम के कप्तान की सोच बहुत एहमियत रखती है। धौनी सबसे काफी समय तक आश्वस्त थे कि टेक्नोलॉजी पूर्ण-प्रमाण नहीं है। यदि बात आज कि कही जाये तो आज भी इसका पूर्ण प्रमाण नहीं है।अंपायर की कॉल के साथ अभी भी कई परेशानिया हैं, अभी भी सॉफ्ट-सिग्नल के साथ समस्याएं हैं।" चोपड़ा ने आगे बताते हुए कहा कि विराट कोहली के टीम की कमान संभालने के साथ ही भारतीय टीम ने DRS को पुरे तरीके से स्वीकार कर लिया है, क्योंकि कोहली इस तकनीक के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

जाने माने दिग्गज कॉमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा है,कि "मैं पहले दिन से ही  DRS का प्रशंसक रहा हूं। यदि आप इस विषय में मुझसे पूछते हैं, यदि आप टेक्नोलॉजी को नहीं अपनाते हैं, तो आपने इसे बेहतर नहीं किया है, लेकिन मैं उस समय भी नहीं खेल रहा था। तथ्य यह है कि धौनी को यह एक सा नहीं लगा। इसलिए,यदि वे इसे पसंद नहीं करते थे तो भारत ने इसका उपयोग नहीं किया। और अब जब कोहली कप्तान बने हैं तो काफी हद तक बदलाव हुए है।"

अपनी बल्लेबाज़ी से लोगों का दिल जीत चुके है सनथ जयसूर्याशोएब अख्तर का फूटा गुस्सा, पीसीबी और हफीज पर साधा निशाना

टेलर का बड़ा बयान, कहा- 'पर्थ या एडीलेड ओवल में दर्शकों...'

सोशल मीडिया पर वायरल हुई हरभजन सिंह की स्टाइलिश तस्वीरइरफान का बड़ा बयान, कहा- गेंदबाजों पर भरोसा नहीं करते थे धोनी