डेब्यू मैच में ही बॉल का कमाल, 5 विकेट लेकर रचा कीर्तिमान
डेब्यू मैच में ही बॉल का कमाल, 5 विकेट लेकर रचा कीर्तिमान
Share:

इंग्लैंड और बांग्लादेश के बिच खेली जा रही वनडे सीरीज में अपना डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के जैक बॉल पहले ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 विकेट लेकर कीर्तिमान रच दिया है. वही बेन स्टोक्स ने 101 रनों की शतकीय पारी खेली. बॉल की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने बांग्लादेश को शिकस्त दी. यह मैच मीरपुर में खेला गया. पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने 309 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में बांग्लादेश 288 रन ही बना सकी.

बता दे की लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम एक समय अच्छी स्थिति में थी और धीरे धीरे जीत की तरफ आगे बढ़ रही थी. लेकिन बॉल की आक्रामक गेंदबाजी ने बंगलादेश की जीत में रोड़ा अटका दिया. बंगलादेश 47.5 ओवरों में 288 पर आलआउट हो गई. बॉल ने अपने पहले अंतराष्ट्रीय मैच में ही 5 विकेट झटक डाले.

इसके साथ ही उन्होंने एडम होलिओक के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया. होलिओक ने 1996 में 23 रनों पर 4 विकेट लिए थे. होलिओक ने यह रिकॉर्ट पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था. एक समय ऐसा लग रहा था की बंगलादेश इस मुकाबले को जीत लेगा लेकिन फिर मेजबान टीम ने महज 17 रन के भीतर 6 विकेट गंवाकर जीत को भी अपने हाथो से गँवा दिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -