इंफोसिस के नए सीईओ का होश उड़ाने वाला वेतन
इंफोसिस के नए सीईओ का होश उड़ाने वाला वेतन
Share:

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस के नए सीईओ सलिल सतीश पारेख का सालाना वेतन का आंकड़ा सुनकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. पारेख को कुल 16.25 करोड़ रुपये तक वेतन मिलेगा. हालाँकि उनका यह वेतन इंफोसिस के पूर्व सीईओ विशाल सिक्का के वेतन से कम है.

इस बारे में इंफोसिस बोर्ड की सदस्य अधिकारी और शॉनॉमिनेशन एंड रेम्युनरेशन कमिटी (एनआरसी) में शामिल किरण मजूमदार शॉ ने बताया कि पारेख को रिस्ट्रिक्टेड स्टॉक यूनिट्स के तौर पर 3.25 करोड़ रुपये भी मिलेंगे.इसके अलावा उन्हें बतौर वार्षिक प्रदर्शन इक्विटी अनुदान 13 करोड़ रुपये भी मिलेगा.

आपको बता दें कि इंफोसिस के पूर्व सीईओ विशाल सिक्का को वित्त वर्ष 2017 में 6.75 मिलियन डॉलर यानी करीब 42 करोड़ 78 लाख रुपये वेतन आदि से मिले थे. जिससे कंपनी के संस्थापक नारायण मूर्ति खुश नहीं थे. वह इतना अधिक वेतन देने के खिलाफ थे.  स्मरण रहे कि इनफ़ोसिस को शुरू करने में कंपनी के संस्थापक नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति का अहम योगदान था. उनके द्वारा दी गई राशि से ही वर्षों पूर्व इनफ़ोसिस का यह छोटा सा पौधा लगाया गया था जो अब वट वृक्ष बन गया है.अब नए सीईओ पारेख कम्पनी के हिट में कितना कुछ कर पते हैं , यह तो वक्त बतायेगा.

यह भी देखें

चुनावी वर्ष में रुलाएगा प्याज

एमपी में पेट्रोल-डीजल पर सेस लगाने के अध्यादेश को मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -