आईटी प्रमुख इन्फोसिस ने अपने समेकित शुद्ध लाभ में 16.6 प्रतिशत की सालाना वृद्धि की दर्ज
आईटी प्रमुख इन्फोसिस ने अपने समेकित शुद्ध लाभ में 16.6 प्रतिशत की सालाना वृद्धि की दर्ज
Share:

आईटी प्रमुख इन्फोसिस ने बुधवार को अक्टूबर-दिसंबर अवधि में अपने समेकित शुद्ध लाभ में 16.6 प्रतिशत की सालाना वृद्धि के साथ 5,197 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में उसका शुद्ध लाभ (FY2019-20) 4,457 करोड़ रुपये था।

कंपनी को समीक्षाधीन अवधि में 25,927 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ, जो वित्त वर्ष 2015 की तीसरी तिमाही के दौरान अर्जित 23,092 करोड़ रुपये से 12.3 प्रतिशत अधिक है। कंपनी के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने कहा, इन्फोसिस टीम ने उत्कृष्ट परिणामों की एक और तिमाही प्रदान की है। डिजिटल परिवर्तन पर केंद्रित ग्राहक प्रासंगिक रणनीति का निष्पादन उद्योग के आगे, बेहतर विकास को जारी रखता है।

उन्होंने कहा कि मोहरा, डेमलर और रोल्स रॉयस जैसी अग्रणी वैश्विक कंपनियों के साथ नए ग्राहक साझेदारी का पैमाना इन्फोसिस की डिजिटल और क्लाउड क्षमताओं की गहराई को दर्शाता है। डिजिटल सेवाओं से बिक्री निरंतर मुद्रा शर्तों में वर्ष पर 31% से अधिक बढ़ गई। यह कंपनी की समग्र बिक्री की तुलना में निरंतर मुद्रा शर्तों पर वर्ष में 6.6% और डॉलर के संदर्भ में 8.4% की वृद्धि है। बिक्री लगातार मुद्रा की दृष्टि से क्रमिक रूप से 5.3% बढ़ी, क्यू 3 के लिए आठ वर्षों में कंपनी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर लगी आग, जानिए कितने बढ़ गए दाम

डीएलएफ-हेन्स संयुक्त रूप से निर्माण के लिए लगभग 1,300 करोड़ रुपये का करेंगे निवेश

2020 में मर्सिडीज बेंज इंडिया की बिक्री में आई 43 प्रतिशत की गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -