2020 में मर्सिडीज बेंज इंडिया की बिक्री में आई 43 प्रतिशत की गिरावट
2020 में मर्सिडीज बेंज इंडिया की बिक्री में आई 43 प्रतिशत की गिरावट
Share:

जर्मन ऑटो प्रमुख मर्सिडीज बेंज ने बुधवार को भारत में 2020 में 7,893 इकाइयों की बिक्री में 43 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की, जो कोरोनावायरस महामारी से प्रभावित थी, जिसने व्यवसाय को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था, लेकिन लक्जरी कार खंड में अपनी नेतृत्व स्थिति बनाए रखी।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया, जिसने 2019 में 13,786 इकाइयां बेची थीं, ने कहा कि 2020 की चौथी तिमाही में इसकी बिक्री पूर्ववर्ती तिमाही की तुलना में 40 प्रतिशत बढ़ी है, जिससे बिक्री में तेजी का रुख बना हुआ है क्योंकि भारत कोरोना प्रेरित व्यवधानों से उबर गया है।गति को आगे बढ़ाने के लिए, कंपनी ने उत्पादों के स्थानीय विनिर्माण पर पिछले साल 400 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है, नए मॉडल और मौजूदा मॉडल के फेसलिफ्ट सहित 15 नए उत्पादों को पेश करने की योजना है, जो इस साल दूसरी तिमाही से शुरू हो रही है। 

पिछली तिमाहियों में मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) मार्टिन श्वेनक ने एक आभासी सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, 2020 उद्योग के लिए एक अभूतपूर्व वर्ष रहा, और हम अपने और अपने डीलरों के लिए एक मजबूत बिक्री वसूली बनाने के लिए खुश हैं। हम विशेष रूप से मजबूत क्यू 4 प्रदर्शन से Q3 पर 40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज कर रहे हैं, और बिक्री की गति को जारी रखने से संतुष्ट हैं। 

रिजर्व बैंक ने ऋण ऐप्स के जरिये डिजिटल को विनियमित करने के लिए बनाया कार्य समूह

कोरोना वैक्सीन वितरण में देरी से अगले वित्त वर्ष में जीडीपी वृद्धि की संभावनाएं हो सकती है प्रभावित

बाजार मुनाफे में हुई कटौती, 14565 पर रहा निफ्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -