Share:
IIT बॉम्बे को इंफोसिस के को-फाउंडर ने डोनेट किए 50 करोड़, संस्थान से जुड़े नंदन नीलेकणी को हुए 50 साल
IIT बॉम्बे को इंफोसिस के को-फाउंडर ने डोनेट किए 50 करोड़, संस्थान से जुड़े नंदन नीलेकणी को हुए 50 साल

मुंबई: Infosys के सह-संस्थापक और नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन नंदन नीलेकणी ने आज यानी मंगलवार (20 जून) को IIT बॉम्बे को 315 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं। बता दें कि नंदन नीलेकणी को IIT बॉम्बे से जुड़े हुए 50 वर्ष पूरे हुए हैं और इसी के चलते उन्होंने यह दान दिया है। दान की गई धनराशि एक शैक्षणिक संस्थान के पूर्व छात्र द्वारा किए गए सबसे बड़े दान में से एक है।

रिपोर्ट के अनुसार, नंदन नीलेकणि ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री के लिए 1973 में IIT बॉम्बे में दाखिला लिया था। IIT बॉम्बे के जनसंपर्क कार्यालय ने बताया है कि MoU पर औपचारिक रूप से बेंगलुरू में नंदन नीलेकणी और IIT बॉम्बे के डायरेक्टर प्रो सुभाषिस चौधरी ने दस्तखत किए। यह दान विश्व स्तरीय बुनियादी ढाँचे को बढ़ावा देने, इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के उभरते क्षेत्रों में अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। इसके साथ ही इस राशि का उपयोग IIT बॉम्बे में टेक स्टार्टअप इकोसिस्टम को प्रोत्साहित करने के लिए किया जायेगा।

बता दें कि, विगत 50 वर्षों से नंदन नीलेकणि किसी न किसी रूप में संस्थान से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि IIT बॉम्बे मेरे जीवन की आधारशिला रहा है। इसने मेरे प्रारंभिक वर्षों को आकार दिया और मेरी यात्रा की बुनियाद रखी। नंदन नीलेकणि ने कहा कि मैं इस प्रतिष्ठित संस्थान के साथ अपने जुड़ाव के 50 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहा हूं, इसलिए मैं इसके भविष्य में आगे बढ़ने और योगदान देने के लिए आभारी हूं।

गजब: ASI ने ही कर डाली 55 हज़ार की चोरी, वो भी अपने ही थाने में.., अब पहुंचा जेल

'अगर पहली पत्नी राजी है तो दूसरी शादी करने में..', समान नागरिक संहिता पर बोले सपा सांसद एसटी हसन

दिल्ली-NCR को हीटवेव से मिलेगी राहत ? जानिए क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -