चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, जानिए कितना आया बदलाव
चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, जानिए कितना आया बदलाव
Share:

पांच प्रदेशों में विधानसभा चुनाव समाप्त होते ही आम जनता की जेब का भार बढ़ा दिया गया है। दरअसल, सरकारी तेल कंपनियों ने आज एक बार फिर से पेट्रोल एवम डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। ध्यान हो कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में यह वृद्धि लगभग दो माह पश्चात् हुई है। इससे पहले, पिछले 27 फरवरी को पेट्रोल 24 पैसे तो डीजल 17 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था। 

वही अब पेट्रोल के दामों में 15 पैसे, तो डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.55 रुपये जबकि डीजल की कीमत 80.91 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम 96.95 रुपये व डीजल के दाम 87.98 रुपये प्रति लीटर है। 

साथ ही राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक लीटर पेट्रोल 101.43 रुपये का मिल रहा है। यहां डीजल के लिए व्यक्तियों से 93.54 रुपये वसूले जा रहे हैं। मध्यप्रदेश के अनूपनगर में भी पेट्रोल 100 रुपये के पार हो गया है। यहां एक लीटर पेट्रोल तथा डीजल क्रमश: 101.15 और 91.56 रुपये का हो गया है। बता दें कि रोजाना प्रातः छह बजे पेट्रोल तथा डीजल के दामों में परिवर्तन होता है। प्रातः छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन तथा अन्य चीजें जोड़ने के पश्चात् इसकी कीमत लगभग दोगुना हो जाती है।

किल्लत के बीच गायब हुए 300 ऑक्सीजन सिलेंडर, मचा भारी हंगामा

मिजोरम में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने केस

भारत के बीच जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरण भेजने के लिए इजरायल ने की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -