मिजोरम में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने केस

May 04 2021 10:36 AM
मिजोरम में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने केस

वर्ष 2019 से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर ने पहले चीन में इसका असर देखने को मिला, जिसके बाद से हर दिन कोई न कोई इस वायरस की चपेट में आ  रहा है. इतना ही इस वायरस का कहर वर्ष 2020 मार्च में पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ते हुए देखने को मिला है. जिसके साथ ही मरने वालों के आंकड़ों में भी तेजी से वृद्धि हुई. लेकिन उस समय इस बात का डर और भी तेजी से बढ़ने लगा था कि क्या अब दुनिया का अंत हो जाएगा. लेकिन वर्ष 2020 के कुछ माह बाद ही इस वायरस के कहर में भारी मात्रा में गिरावट दर्ज की गई. 

लेकिन वर्ष 2021 की शुरुआत में ही इस वायरस के कई नए केस फिर से सामने आने लगे और उसके बाद से कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने अपना प्रकोप पूरे देश में दिखाना शुरू कर दिया, जिसके बाद से आज पूरे देश में 3 लाख से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए जा चुके है . इसके बीच बढ़ते मामलों ने मानवीय जीवन को एक बार फिर हानि पहुंचना शुरू कर दिया है. 

मिली जानकारी के अनुसार मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 198 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 6,556 है, जिसमें 1,427 सक्रिय मामले, 5,112 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 17 मौतें शामिल हैं। मिजोरम सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने यह जानकारी दी।  

पंजाब में मिनी लॉकडाउन पर बोले AAP अध्यक्ष भगवंत मान- राज्य सरकार रखे लोगों की जरूरतों का ख्याल...

आंध्र प्रदेश में लगा 14 दिनों का आंशिक कर्फ्यू, इन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध

कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा पर नहीं है कोई चिंता: फाइजर