WHO ने नए कोरोना वायरस को लेकर सभी प्रकार की यात्राओं को लेकर कही ये बात
WHO ने नए कोरोना वायरस को लेकर सभी प्रकार की यात्राओं को लेकर कही ये बात
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के विशेषज्ञ ब्रिटेन में एक नए तेजी से फैलने वाले कोविड तनाव की प्रतिक्रिया पर मिलने के लिए तैयार थे, बुधवार को यूरोपीय देशों ने वायरस को रोकने के लिए लगाए गए ट्रैवल बैन को उठाना शुरू कर दिया। नए कोरोनोवायरस वैरिएंट ने ब्रिटेन की स्थिति को उलट दिया है और वैश्विक दहशत पैदा कर दी है जैसे टीके लुढ़का जा रहा है। लेकिन यूरोपीय आयोग ने मंगलवार को यूरोपीय संघ के देशों से हाल के दिनों में ब्रिटेन पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों को उठाने का आग्रह किया।

वायरस का नया तनाव, जो विभिन्न अन्य देशों में पाया जा रहा है, लेकिन छोटी संख्या में अन्य प्रकारों की तुलना में अधिक आसानी से फैलता हुआ प्रतीत होता है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि यह कोई सबूत नहीं है कि यह टीकों के लिए अधिक घातक या प्रतिरोधी है। यूरोप में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को अपने विशेषज्ञों को बुलाने के बारे में चर्चा करने के लिए कहा कि "बेहतर जानकारी होने तक प्रसार को सीमित करने के लिए यात्रा को सीमित करना है।

डब्ल्यूएचओ के यूरोप के निदेशक हंस क्लुज ने ट्वीट किया कि संगठन "परीक्षण के लिए रणनीतियों पर चर्चा करेगा, संचरण और संचार जोखिमों को कम करेगा"। "उड़ान और ट्रेन के प्रतिबंध को आवश्यक यात्रा सुनिश्चित करने और आपूर्ति श्रृंखला व्यवधान से बचने की आवश्यकता को देखते हुए बंद कर दिया जाना चाहिए। ब्रिटेन अब एक अलग-थलग बच्चा प्रतीत हो रहा है, और सबसे बड़ी चिंताओं में से एक अंग्रेजी चैनल पर लोगों की आवाजाही पर 48 घंटे की नाकाबंदी के हिस्से के रूप में माल ढुलाई पर फ्रांस का प्रतिबंध था।

रणबीर संग शादी की खबरों पर आलिया भट्ट ने दिया बड़ा बयान, बताया कब करेगी शादी

आंदोलन के बीच शुरू हुई किसानों की अहम बैठक, सरकार से वार्ता पर होगा फैसला

विवादों में घिरी 'गंगूबाई काठियावाड़ी', गंगूबाई के परिवार ने किया मुकदमा दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -