हांगकांग की अदालत ने राष्ट्रीय सुरक्षा में धोखाधड़ी करने वाले जिमी लाइ को दी जमानत
हांगकांग की अदालत ने राष्ट्रीय सुरक्षा में धोखाधड़ी करने वाले जिमी लाइ को दी जमानत
Share:

हांगकांग की अदालत ने USD1.3 मिलियन की राशि दी, जो हांगकांग के मनी एचके को $ 10 मिलियन में बदल देता है, बुधवार को मीडिया टाइकून जिमी लाई को जमानत दे दी गई, जो शहर के नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत आरोपित सर्वोच्च-प्रोफ़ाइल समर्थक लोकतंत्र कार्यकर्ता है, पर मिलीभगत के संदेह के साथ। विदेशी ताकतें लाई फाइनेंशियल हब के सबसे प्रबल बीजिंग आलोचकों में से एक है, जबकि उनके नेक्स्ट मीडिया समूह को मीडिया स्वतंत्रता के प्रमुख शेष क्षेत्रों में से एक माना जाता है। उसे अगस्त में गिरफ्तार किया गया था जब उसके एप्पल डेली टैब्लॉइड के न्यूज़ रूम में लगभग 200 पुलिस अधिकारियों ने छापा मारा था।

3 दिसंबर से हिरासत में लिए गए 73 वर्षीय लाइ पर आरोप है कि उन्होंने एक इमारत के पट्टे से संबंधित धोखाधड़ी का आरोप लगाया है, जिसमें Apple Daily का मकान है। सुरक्षा कानून - जो कि बीजिंग को व्यापक रूप से अलगाव, आतंकवाद, आतंकवाद और विदेशी ताकतों के साथ जेल में जीवन जीने के रूप में परिभाषित करता है - पश्चिम और मानवाधिकार समूहों द्वारा अर्ध-स्वायत्त में असंतोष को कुचलने के उपकरण के रूप में निंदा करता है। चीनी शासित शहर।

हांगकांग और बीजिंग के अधिकारियों का कहना है कि पिछले साल के हिंसक सरकार विरोधी और चीन विरोधी प्रदर्शनों के महीनों से उजागर राष्ट्रीय सुरक्षा बचाव में अंतर को रोकने के लिए कानून आवश्यक है, जिसने पिछले साल वैश्विक वित्तीय केंद्र को हिला दिया था। नए कानून के तहत, बचाव पक्ष यह साबित करने के लिए कि वे जमानत पर रिहा होने पर राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा नहीं होंगे। हांगकांग की सामान्य कानून-आधारित कानूनी प्रणाली के तहत इस मामले को साबित करने के लिए अभियोजन पक्ष पर पारंपरिक रूप से जुर्म किया गया है।

कर्नाटक में नए कोरोना स्ट्रेन से दहशत, पूरे राज्य में आज से 2 जनवरी तक नाईट कर्फ्यू

अवध के किसानों से बात करेंगे पीएम मोदी, कृषि कानून पर अभियान चलाएगी भाजपा

चीन के साथ तनाव के बीच LAC पहुंचे आर्मी चीफ नरवणे, लिया सैन्य तैयारियों का जायज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -