पेट्रोल-डीजल के बाद बढ़ गए CNG-PNG के दाम, जानें नई कीमत
पेट्रोल-डीजल के बाद बढ़ गए CNG-PNG के दाम, जानें नई कीमत
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की महंगाई के चलते परेशान हुए लोगों के लिए अब एक और बुरी खबर है। जी दरअसल आज यानी रविवार से गैस के लिए भी लोगों को अब ज्यादा कीमतें चुकानी होंगी। जी दरअसल, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) और पाइप से पहुंचाई जाने वाली घरेलू रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतें बढ़ा दी हैं। आप सभी को बता दें कि अब तक सीएनजी की दिल्ली में कीमत 44.30 रु प्रति किलो थी लेकिन अब इस पर 90 पैसे प्रति किलो बढ़ा दिए गए हैं। वहीं, PNG के दामों में 1.25 प्रति SCM की बढ़ोतरी की गई है।

मिली जानकरी के तहत अब दिल्ली में सीएनजी 45.20 रु प्रति किलो मिलेगी और पीएनजी की कीमत 29.61 रु से बढ़ाकर 30.86 रुपए प्रति SCM कर दी गई है। जी दरअसल दिल्ली में सीएनजी की ये कीमतें आज से यानी रविवार से सुबह 6 बजे से लागू हो चुकी है। केवल यही नहीं बल्कि दिल्ली के अलावा एनसीआर और पश्चिमी यूपी में भी गैस के लिए बढ़ी हुई कीमतें चुकानी होंगी। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले CNG और PNG की कीमतों में 8 जुलाई को बढ़ोतरी हुई थी और उस दौरान दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 90 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई थी।

वहीं, पीएनजी की कीमत बढ़ाकर 29.66 रुपए प्रति घन मीटर की गई थी। बात करें पेट्रोल और डीजल की कीमत के बारे में बीते शनिवार तक कोई फेरबदल नहीं किया गया। जी दरअसल दिल्ली में इंडियन ऑयल के पंप पर पेट्रोल 101.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल का रेट 107.52 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 96.48 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

MP: आदिवासी को पीटकर बाँधा गाड़ी से और घसीटा 100 मीटर तक

दिल्ली: 6 महीने में बनेंगे 7 नए अस्पताल, 6800 नए ICU बेड की होगी व्यवस्था

फटे कपड़े में गहना ने शेयर की तस्वीर, कहा- 'पुलिस ने ये किया है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -