शीना बोरा हत्याकांड: सीने में दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती हुई इंद्राणी मुखर्जी

Oct 02 2015 10:28 PM
शीना बोरा हत्याकांड: सीने में दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती हुई इंद्राणी मुखर्जी

मुंबई : शीना हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को सीने में दर्द होने के बाद मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हाल ही में इंद्राणी समेत 2 अन्य आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने मुकदमा दायर किया है. इस हत्याकांड में सौतेले पिता संजीव खन्ना और पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय को भी मुख्य आरोपी बनाया गया है.

सीबीआई ने तीनों आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 120-B, 364, 302, 307, 328, 201, 202, 203 और 3(25) के तहत मुकदमा दायर किया है. सीबीआई ने इस मामले की पूरी जांच संभाल ली है, जिसमें हाल ही में मुंबई पुलिस ने तफ्तीश की थी. तीनों आरोपी फिलहाल जेल में बंद हैं. आपको जानकारी दे की महाराष्ट्र सरकार ने इस हाई प्रोफाइल मर्डर केस की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी थी. उस समय मुंबई के तत्कालीन कमीश्नर राकेश मारिया को प्रमोशन देकर पद से हटा दिया गया था. इस पर आरोप लगे थे कि मारिया को जानबूझकर इस मामले से हटाया गया है.

इस आरोप पर एडिशनल चीफ सेक्रेटरी केपी बक्शी ने कहा था कि राकेश मारिया के ट्रांसफर का शीना मर्डर केस की जांच से कोई संबंध नहीं है. वह एक रूटीन प्रॉसेस था. इसके तहत मारिया का प्रमोशन हुआ और नए CP को न्युक्त किया गया. गौरतलब है कि शीना मर्डर केस में मुख्य आरोपी उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी, सौतेले पिता संजीव खन्ना और ड्राइवर श्यामवर राय इन दिनों जेल में बंद हैं. उन पर शीना का मर्डर करके दफनाने का आरोप है. तीनों ने मिलकर 24 अप्रैल, 2012 को शीना बोरा की हत्या कर दी थी.