फोरलेन से सिक्स लेन में परिवर्तित होंगे इंदौर-उज्जैन और देवास-भोपाल हाइवे
फोरलेन से सिक्स लेन में परिवर्तित होंगे इंदौर-उज्जैन और देवास-भोपाल हाइवे
Share:

इंदौर। मध्यप्रदेश के महानगर इंदौर और भोपाल से जुड़े मार्गों पर यातायात दिन प्रतिदिन बाद रहा है। जिसके लिए अब नए सड़क मार्ग बनाए जाने है, बढ़ते यातायात को देखते हुए इंदौर से उज्जैन और भोपाल से देवास फोर लेन को मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम द्वारा सिक्स लेन में परिवर्तित किया जा रहा है। इंदौर से उज्जैन के 50 किलोमीटर का मार्ग अभी फोर लेन है जिसे परिवर्तित कर सिक्स लेन किया जाएगा।

इसके साथ ही देवास से भोपाल के 140 किलोमीटर के मार्ग को भी फोर लेन से सिक्स लेन किया जाएगा। जिसके लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जा रही है और डीपीआर व सर्वे हेतू ऑनलाइन टेंडर भी बुलवाए गए है। आपको बता दे की उज्जैन में महाकाल लोक बनने के बाद यातायात दबाव बढ़ गया है और ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था को ओर बेहतर करने के लिए सिक्स लेन सड़क का निर्माण किया जाना है। वहीं भविष्य में इंदौर-उज्जैन के बीच मेट्रो चलाने का भी प्रस्ताव है।

मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए काम से काम सड़क सिक्स लेन होना जरुरी है ताकि यातायात प्रभावित ना हो। इसी प्रकार भोपाल और देवास के बीच भी यातायात मार्ग पर दबाव बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए सड़क सिक्स लेन होना जरुरी है ताकि यातायात सुगम बन सके। सड़क विकास निगम द्वारा तैयारियां की जा रही है और टेंडर भी बुलवाए जा रहे है, जल्दी ही काम शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

'अगले साल से 1 जून को रहेगी सरकारी छुट्‌टी', CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

सुनिधि के गानों से गूंजा नेहरू स्टेडियम, जमकर थिरके इंदौरी

इंदौर के गौरव दिवस पर CM शिवराज का बड़ा ऐलान, इंटरनेशनल बनेगा नेहरु स्टेडियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -