इंदौर पुलिस ने किया फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना गिरफ्तार

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पुलिस ने विभिन्न राज्यों के स्कूल शिक्षा बोर्ड और विश्वविद्यालयों की फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का सोमवार को खुलासा करते हुए इसके सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। अपराध निरोधक शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) गुरुप्रसाद पाराशर ने प्रेस वालों को बताया कि मुखबिर की सूचना पर शहर के तिलक नगर क्षेत्र में पकड़े गए आरोपी की शिनाख्त सतीश गोस्वामी (32) के रूप में हुई है।

ASP ने जानकारी देते हुए बताया है कि गोस्वामी के ठिकाने से छह कम्प्यूटर, दो प्रिंटर और 14 फर्जी अंकसूचियां बरामद हुईं हैं। उन्होंने आगे कि, ''हमने गोस्वामी के ठिकाने से दो रजिस्टर भी बरामद किए हैं, जिनमें 554 लोगों के नामों का उल्लेख है। हमें लगता है कि इन लोगों ने गोस्वामी के गिरोह के जरिये फर्जी मार्कशीट बनवाई हैं।''  पाराशर ने मामले की जांच के हवाले से बताया कि गोस्वामी का गिरोह इच्छुक लोगों से मोटी राशि वसूल कर उन्हें मध्यप्रदेश के साथ ही महाराष्ट्र और राजस्थान के स्कूल शिक्षा बोर्ड और अलग-अलग विश्वविद्यालयों की फर्जी मार्कशीट बना कर देता था।

उन्होंने कहा कि, "हमारा अनुमान है कि इस गिरोह ने बीते कुछ महीनों के दौरान बड़ी तादाद में फर्जी मार्कशीट बनाकर लगभग 1.5 करोड़ रुपये जमा किए हैं। ये अंकसूचियां बनवाने वाले लोगों और गिरोह के अन्य सदस्यों की खोजबीन की जा रही है।

फावड़े से वार कर बेटे ने बाप को मार डाला, संपत्ति के पैसों को लेकर हुआ था विवाद

स्कूल से लौट रही चौथी कक्षा की छात्रा के साथ 16 वर्षीय नाबालिग ने किया बलात्कार

4 वर्ष की मासूम के साथ छेड़छाड़ करता था वैन चालक, बच्ची ने बताई सच्चाई तो उड़ गए परिजनों के होश

Most Popular

- Sponsored Advert -