इंदौर : आज पेश होगा पहला बजट, 2130 करोड़ के प्रावधानों का होगा समायोजन
इंदौर : आज पेश होगा पहला बजट, 2130 करोड़ के प्रावधानों का होगा समायोजन
Share:

इंदौर : इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ द्वारा आज नगर सरकार का पहला बजट प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान गांधी हाॅल में परिषद सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। भाजपा द्वारा इस परिषद सम्मेलन की तैयारी की जा रही है। कहा जा रहा है कि भाजपा बोर्ड का यह बजट 2015 और वर्ष 2016 के लिए करीब 2130 करोड़ रूपए से अधिक रहेगा। इस दौरान नगर सरकार करीब 50 करोड़ से अधिक का घाटा प्रदर्शित करेगी। 

मिली जानकारी के अनुसार नगर सरकार अपने बजट के माध्यम से इंदौर का कायाकल्प करने और मेंटनेंस करने की तैयारी में है। जिसके माध्यम से बजट में सड़कों के विकास, सीवरेज सिस्टम दुरूस्त करने हरियाली को बढ़ाने और ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करने का काम प्रमुख तौर पर किया जाएगा। इसके साथ उज्जैन में आयोजित किए जाने वाले सिंहस्थ 2016 के चलते इंदौर में यात्रियों और श्रद्धालुओं के बढ़ते दबाव को लेकर विशेष कार्य किया जाएगा।

नगर सरकार 29 गांवों का विकास और वहां सफाई, सड़कें, पुल, पुलिया आदि की उपलब्धता बढ़ाने और उद्यानों का विकास करने को प्राथमिकता देगी। महापौर ने शहर के सीवरेज सिस्टम के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और खान शुद्धिकरण के अंतर्गत नालों की टेपिंग के माध्यम से प्राईमरी लाईन में नालों के पानी का मिलान करने के प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने को प्राथमिकता दी जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -