अंगदान सुविधा हेतु इंदौर कमिश्नर सम्मानित
अंगदान सुविधा हेतु इंदौर कमिश्नर सम्मानित
Share:

नई दिल्ली :  दिल्ली मे आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इंदौर कमिश्नर संजय दुबे को सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें अंगदान की बेहतर सुविधा के लिये दिया गया। दिल्ली के काॅन्स्टिट्यूशन क्लब में संपन्न इस कार्यक्रम के अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।

सम्मान प्राप्त करने के बाद संजय दुबे ने जानकारी देते हुये बताया कि इंदौर से न केवल किडनी, लिवर, हार्ट को तो बाहरी शहरों में भेजा ही गया है वहीं स्किन, आईज और किडनी आदि को जरूरतमंद लोगांे को भी दिलाने का कार्य किया गया। दुबे के अनुसार लंग्स, हार्ट और लिवर महाराष्ट्र, दिल्ली तथा गुरूग्राम तक भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि इंदौर में ही अब लिवर और हार्ट का ट्रांसप्लांट करने की सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। कार्यक्रम के अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने भी संबोधित करते हुये अंगदान को महान दान बताया और कहा कि अंगदान करने के लिये लोगों को प्रेरित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोग आंखे दान करने के लिये तो आगे आने लगे है लेकिन अन्य शारीरिक अंगों को दान करने में लोग अभी भी जागरूक नहीं है।

रामदेव बतायेंगे लोगों को अंगदान का महत्व, सरकार चलायेगी अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -