इंदौर: कलेक्टर ने किया कोविड उपचार योजना के पूर्व आदेश में संशोधन
इंदौर: कलेक्टर ने किया कोविड उपचार योजना के पूर्व आदेश में संशोधन
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट छाया हुआ है। वहीं दूसरी तरफ उपचार की प्रक्रिया पर जोर दिया जा रहा है। सरकार प्रयास कर रही है और यह चाह रही है कि सभी को उपचार मिले। अब इन सभी के बीच कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना के तहत आयुष्मान कार्ड के जरिए जानकारी देने के आदेश के बाद आज मंगलवार को संशोधन किया गया है। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने नए आदेश जारी किये हैं। नए आदेश के अनुसार अब गरीबों को लाभान्वित कराने वाले अस्पतालों की संख्या 12 से बढ़ाकर 32 कर दी गई है। इसमें अपर कलेक्टर पवन जैन नियंत्रक अधिकारी रहेंगे।

जी दरअसल उन्हें कहा गया है कि वे नोडल अधिकारी के संपर्क में रहते हुए शिकायत और समस्या का निराकरण करें। इसी के साथ-साथ अपर कलेक्टर संतोष टैगोर हॉस्पिटलों को मार्गदर्शन देंगे। इसके अलावा पोर्टल में आने वाली समस्याओं का निराकरण कराएंगे। यह सब होने के चलते कोविड अस्पतालों में आयुष्मान कार्डधारियों का एडमिशन और उपचार बिना समस्या के हो सकेगा।

अगर हम पहले के आदेश के बारे में बात करें तो पहले आदेश में कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा था कि, ''अस्पतालों में इंजेक्शन, गोली दवाई, ऑक्सीजन और सभी जांच निःशुल्क हों। मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना को लेकर निजी अस्पतालों में 20 फीसदी बेड आरक्षित किये गये हैं।'' इसके अलावा कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा था कि, ''आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिये चलाई जा रही आयुष्मान योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाये। इस योजना के तहत कोरोना मरीजों को भी लाभान्वित किया जाये। किसी भी तरह की परेशानी मरीजों तथा उनके परिजनों को नहीं हो।''

आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर दागे 480 रॉकेट, केरल की युवती सहित 35 की मौत

कांग्रेस के बयानों से भड़के CM शिवराज, कही ये बात

अनूप जलोटा को किस करने पर जसलीन ने किया चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -