सड़क पर दौड़ती बेबस मां : मुझे अस्पताल जाना है, मेरा बच्चा मर रहा है
सड़क पर दौड़ती बेबस मां : मुझे अस्पताल जाना है, मेरा बच्चा मर रहा है
Share:

इंदौर : मुझे अस्पताल जाना है.. मेरा बच्चा मर रहा है...मुझे रास्ता दो... मेरे बच्चे को बचाओ... ये शब्द एक मां के है जो आंखों में आंसू लिए बिलखती, रोती हुई सड़क पर अपने बच्चे को लेकर अस्पताल की तरफ भाग रही थी. वो अपने बच्चे को लेकर सड़क पर दौड़ इसलिए लगा रही थी क्योकि ज्ञानशील, एकता और अनुशासन का दावा करने वाली ABVP मानवता को ताक पर रखकर सोमवार को इंदौर शहर में अधिवेशन रैली निकाल रही थी लेकिन, शहर का दुर्भाग्य देखो की राजनीतिक दल का यह शक्ति प्रदर्शन एक मासूम की जान पर बन आया.

शक्ति प्रदर्शन के लिए निकाली गई इस रैली द्वारा लगे जाम में तेज बुखार से तप रहा बेहोश नन्हा मासूम जिंदगी से जंग लड़ रहा था. नन्हे देवांश को सीने से लगाए उसकी मां सड़क पर थके कदमो से हांफते हुए दौड़ रही थी लेकिन, न ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल का दिल पसीजा और न ही जाम में फंसे लोगो में से कोई मदद करने को आगे आया. रैली नारेबाजी के साथ आगे बढ़ रही थी तो वही सड़क पर लगे मंच से अपने आप को समाज सेवक का दावा करने वाले नेता फूल बरसा रहे थे लेकिन किसी की नज़र उस बदहवास मां पर नही पड़ी. जहां एक तरफ राजनीतिक दल इंसानियत की चिंदिया बिखेर रहे थे वही दूसरी तरफ कवरेज के लिए गए इंदौर के एक पत्रकार ने मानवता का परिचय दिया. युवा पत्रकार पंकज शर्मा की नज़ारे जैसे ही उस दौड़ती बिलखती हुई मां पर पड़ी तो वह कॉवरेज छोड़कर उसकी तरफ भागने लगा. पत्रकार पंकज ने फ़ौरन बच्चे को अपनी गौद में लिया और अस्पताल की तरफ तेजी से दौड़ लगा दी. करीब एक किलोमीटर दौड़ लगाने के बाद किसी तरफ मासूम देवांश को अस्पताल पहुचाया गया.

शुक्र है की डॉक्टरों ने काफी मशक्कत के बाद देवांश की जान बचा ली. इस घटना में एक पत्रकार ने पत्रकारिता के साथ साथ समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी भी निभाई. वही दूसरी और न सिर्फ यह महिला परेशान हुई बल्कि जहां- जहां से ABVP की रैली गुजरी वहां वहां लोग परेशान होते दिखे. बता दे कि अखिल भारतीय विद्द्यार्थी परिषद् के प्रांतीय नेताओ ने देशभर से आये कार्यकर्ताओ को शहर की संस्कृति से परिचित करवाने के लिए रैली निकली. तरह तरह की वेशभूषा में आए अलग अलग प्रांतो के कार्यकर्ता हाथो में तख्तियां लेकर नारे लगाते हुए चल रहे थे. रैली निकलने के महज आधे घंटे बाद ही हालात बिगड़ गए और देखे ही देखते पूरा पश्चिमी इंदौर 3 घंटे से भी अधिक समय के लिए जाम के आगोश में समां गया.

शिवराज ने उगला राज, पुलिस ने मुझे रातभर पीटा

पर्रिकर ने किया विद्यार्थी परिषद के अधिवेश का शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -