इंडोनेशिया ने शुरू की कोविड बोस्टर देने की प्रक्रिया
इंडोनेशिया ने शुरू की कोविड बोस्टर देने की प्रक्रिया
Share:

जकार्ता: स्वास्थ्य मंत्री बुडी गुनादी सादिकिन के अनुसार, देश की आबादी के 50USD को पूरी तरह से वायरस के खिलाफ टीका लगाए जाने के बाद, इंडोनेशिया कोविड -19 बूस्टर शॉट्स देना शुरू कर देगा। "जब समानता की बात आती है तो बूस्टर टीकाकरण एक मार्मिक विषय है। अभी भी कुछ देश ऐसे हैं जिनके पास कोविड -19 टीकों तक पहुंच नहीं है "सोमवार को एक संसदीय सुनवाई में, सादिकिन ने कहा।

रिपोर्टों के अनुसार, क्योंकि इंडोनेशिया टीकों की वर्तमान दूसरी खुराक के 39% तक पहुंच गया है, सादिकिन ने कहा कि बूस्टर दिसंबर के अंत में शुरू होगा, न कि 2022 की शुरुआत में शुरू करने की मूल योजना के साथ। बुजुर्गों को बूस्टर टीके दिए जाएंगे। पहले उच्च मृत्यु दर, और फिर गरीबों को मुफ्त में, जबकि अन्य को अपने शॉट्स के लिए भुगतान करना होगा।

जावा और बाली के बाहर, इंडोनेशियाई सरकार ने अपने सार्वजनिक गतिशीलता प्रतिबंधों को स्थानीय रूप से पीपीकेएम के रूप में जाना जाता है, 9 नवंबर से 22 नवंबर तक बढ़ा दिया है, जुलाई में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बाद से 97.5 प्रतिशत तक संचरण में कमी का हवाला देते हुए। इस बीच, जावा और बाली में प्रतिबंध 15 नवंबर तक बढ़ा दिए गए हैं।

कैटरीना कैफ की शादी को लेकर कपिल शर्मा के शो पर अक्षय कुमार ने किया ये बड़ा कबूलनामा

'दिलबर' और 'हाय गर्मी' के बाद नए धमाके को तैयार नोरा फतेही, कल रिलीज होगा नया आइटम सांग

नेहा कक्कड़ ने शेयर की स्पेशल पोस्ट, क्यूटनेस के दीवाने हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -