भारतीय सेना के इस ट्रिक से चकित रह गए ब्रिटेन के जवान
भारतीय सेना के इस ट्रिक से चकित रह गए ब्रिटेन के जवान
Share:

बीकानेर. यूके सेना की एक टुकड़ी बुधवार को जयपुर पहुंची. इसके बाद ये सैनिक यहां से बीकानेर रवाना हो गए थे. बीकानेर में भारत और ब्रिटेन के बीच चल रहे संयुक्त युद्धाभ्यास- अजेय वारियर 2017 के दौरान मंगलवार को भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बड़ी कुशलता से एक कोबरा सांप को पकड़ लिया तो वहां मौजूद ब्रिटेन के जवान चकित रह गए.

संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में एक दिसंबर से प्रारंभ हो रहा है. यह युद्धाभ्यास चार दिसंबर तक चलेगा. बता दे कि महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में आतंकवादियों को घेरकर उनका सफाया करने की रणनीति का अभ्यास किया जा रहा था. इस दौरान रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा कई तरह कि ट्रिक बताई. 

उन्होंने बताया कि रेतीले धोरों में युद्धाभ्यास के दौरान आतंकवादियों को तलाश कर उनका सफाया करने, उनके ठिकानों को नष्ट करने के अभियानों के बारे में बताया. जिससे सेना को अपना अभियान करने में आसानी होगी. 

इसके बाद एक भारतीय अधिकारी ने जंगल में अचानक आने वाली विपदाओं से निपटने के तरीके बताए. इस दौरान भारतीय सेना के अधिकारी ने कोबरा सांप को पकड़ने का तरीका बताया. जिसमे उन्होंने कोबरा सैप को बड़ी आसानी से पकड़ लिया. जिसे देख ब्रिटेन के  जवान चकित हो गए.

दाऊद और शकील के बीच दरार

पीएम मोदी 16 दिसम्बर को मिजोरम दौरे पर

तीसरे दिन स्टॉक मार्केट की कमजोर शुरुआत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -