दिल्ली से गुरुग्राम सिर्फ 7 मिनिट में ,क्या है एयर टैक्सी की धमाकेदार पेशकश
दिल्ली से गुरुग्राम सिर्फ 7 मिनिट में ,क्या है एयर टैक्सी की धमाकेदार पेशकश
Share:

दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात से जूझ रहे यात्रियों के लिए जल्द ही एक बढ़िया विकल्प प्राप्त हो सकता है एक प्रॉपर ऑल-इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी सेवा। भारत की प्रमुख एयरलाइन इंडिगो ने यू.एस.-आधारित आर्चर एविएशन के साथ साझेदारी की है ताकि इस सेवा को 2026 तक संचालित किया जा सके। इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग (eVTOL) विमान का उपयोग करके, यह अभिनव परिवहन तरीका दिल्ली के कनॉट प्लेस से गुरुग्राम तक यात्रियों को केवल सात मिनट में ले जाएगा, जिससे दैनिक  यातायात में भीड़ से निजात पाया जा सकेगा।

 ये इलेक्ट्रिक विमान हेलीकॉप्टर की तरह काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं लेकिन कम शोर और उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ। जबकि सटीक किराया अभी तक पुष्टि नहीं किया गया है, अनुमान है कि 27 किलोमीटर की सवारी की लागत प्रति यात्री ₹2,000-3,000 के बीच हो सकती है, जो व्यस्त पेशेवरों और अन्य लोगों के लिए सड़क यातायात से बचने का एक तेज़ और आरामदायक रास्ता प्रदान करती है।

हालांकि अभी कई चुनौतियां हैं, जैसे कि हवाई यातायात विनियमों को स्थापित करना और लैंडिंग स्पॉट्स को पहचानना, इस सेवा की शुरआत दिल्ली और गुरुग्राम के बीच परिवहन में क्रांति ला सकता है। इसके अलावा, यह पर्यावरण के अनुकूल विकल्प स्वच्छ परिवहन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे भविष्य की एक झलक मिलती है।

अब विदेश में मनाएं गर्मी की छुट्टियां, सफर होगा बहुत सस्ता

गोवा की तरह हैं ये बीच, अपने पार्टनर के साथ बनाएं प्लान

केदारनाथ धाम की यात्रा करने का सही समय क्या है और इसका खर्च कितना होता है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -