Share:
पूल-डी में में पहुंची भारत की पुरुष हॉकी टीम
पूल-डी में में पहुंची भारत की पुरुष हॉकी टीम

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने ओडिशा में होने वाले हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 के लिए गुरुवार को ड्रॉ  का एलान कर दिया गया है। FIH ने इंडिया को पूल-डी में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ रखा है। गत चैंपियन बेल्जियम को जर्मनी, कोरिया और जापान के साथ पूल-बी में स्थान बना लिया है। 
जिसके साथ साथ पूल-ए में ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका, जबकि पूल-सी में नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली को शामिल किया गया है। FIH पुरुष हॉकी विश्व कप का आयोजन ओडिशा के भुवनेश्वर और राउरकेला में 13 जनवरी 2023 से किया जाने वाला है। 

इसके पहले खबरें थी कि कनाडा के उपरांत इंडिया का सामना 12 दिसंबर को जापान के साथ होने वाला है जबकि 14 दिसंबर को उसे दक्षिण अफ्रीका से खेलने वाले है। हर पूल से दो टीमें सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करने वाली है जो 16 दिसंबर से खेला जाने वाला है। फाइनल 17 दिसंबर को होगा। इंडियन वुमन टीम 2021.22 में प्रो लीग में पदार्पण के साथ तीसरे स्थान पर आ चुकी है।  बीते वर्ष टोक्यो ओलिम्पिक में इंडियन टीम चौथे स्थान पर रही और इस वर्ष बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया है। 

इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (FIH) के कार्यकारी बोर्ड (EB) ने  हॉकी इंडिया के साथ स्थिति के बारे में बोला है कि FIH हॉकी इंडिया के प्रशासकों की समिति को एक आधिकारिक संदेश भेजा जाने वाला है, इसमें अनुरोध किया जाएगा कि भारत की हॉकी शासी निकाय के चुनाव जल्द से जल्द करवाए जाएं, ताकि आगामी FIH हॉकी पुरुष वर्ल्ड कप खतरे में न पड़े। FIH पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप जनवरी 2023 में भुवनेश्वर और राउरकेलामें आयोजित किया जाने वाला है।

MMA फाइटर Tai Emery ने जीत के बाद उठाया ऐसा कदम

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय त्रिपुरा में इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -