नवरात्रों में चलेगी देश की पहली प्राइवेट ट्रेन, जानिए क्या होगी खासियत
नवरात्रों में चलेगी देश की पहली प्राइवेट ट्रेन, जानिए क्या होगी खासियत
Share:

नई दिल्ली : देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को आईआरसीटीसी (IRCTC) की ओर से नवरात्रों में शुरू किया जा सकता है. प्राइवेट प्लेयर की ओर से चलने वाली तेजस एक्सप्रेस में कई खासियत होंगी. सूत्रों का कहना है कि तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को हवाई अड्डे की तर्ज पर लाउंज सुविधा मिल सकती है. शुरुआत में लाउंज की सुविधा केवल एग्जीक्यूटिव क्लास पैसेंजर को दिल्ली या लखनऊ रेलवे स्टेशन पर मामूली शुल्क में मिलने की आशा है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली और लखनऊ रेलवे स्टेशन पर हवाई अड्डे की तर्ज पर लाउन्ज की सुविधा है, जहां पर आराम करने की बेहद शानदार जगह के साथ ही वाई-फाई सुविधा भी उपलब्ध है. इतना ही नहीं यह भी योजना है कि प्लेस के बिजनेस क्लास पैसेंजर की तर्ज पर लाउन्ज में पैसेंजर्स को बैठक की सुविधा भी दी जाएगी. इसके अतिरिक्त प्राइवेट प्लेयर ऑपरेटेड तेजस एक्सप्रेस के एग्जेक्यूटिव क्लास कोच में कई सुविधाएं मिलेंगी. यात्रियों को हाई स्टैंड कैटरिंग की सुविधा भी दी जाएगी.

4 अक्टूबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा. सूत्रों का कहना है ट्रेन का संचालन आरंभ होने से 15 दिन पहले यानी लगभग 20 सितंबर से टिकट बुकिंग की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी. इस ट्रेन का संचालन पूरी तरह से IRCTC के हाथों में रहेगा. IRCTC बाद में ट्रेन को प्राइवेट प्लेयर को सौंप सकती है. लखनऊ- दिल्ली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में 6 दिन ही चलेगी. ट्रेन का संचालन मंगलवार के दिन नहीं होगा.

भारत का भविष्य उज्जवल, मंदी जैसी कोई बात नहीं

अगस्त माह में सेवा सेक्टर के विकास दर में आई गिरावट

यूएस-चाइना ट्रेड वॉर भारत के लिए हो सकता है फायदेमंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -