भारत का पहला खेत में तैयार इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर हुआ लॉन्च
भारत का पहला खेत में तैयार इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर हुआ लॉन्च
Share:

सोनालीका भारत का सबसे तेजी से बढ़ता ट्रैक्टर ब्रांड है। यह ब्रांड यूरोप, अमेरिका, अफ्रीका और 130 से अधिक देशों में निर्यात में नंबर 1 है, ने भारत के पहले क्षेत्र-तैयार इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर 'टाइगर इलेक्ट्रिक' का अनावरण किया है। ट्रैक्टर उद्योग में एक नया तकनीकी बेंचमार्क बनाना, सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक पारंपरिक रूप से उपयोग किए जाने वाले डीजल के खिलाफ 1/4 रनिंग लागत सुनिश्चित करने के लिए एक अत्याधुनिक IP67 अनुरूप 25.5 किलोवाट प्राकृतिक शीतलन कॉम्पैक्ट बैटरी द्वारा संचालित है।

टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर कल एक हरियाली की दिशा में भारत के मार्च में तेजी लाने और 2030 तक ईवीएस शुरू करने के भारत सरकार के महत्वाकांक्षी कदम के अनुरूप रहने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता है। टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के विवरण की बात करें तो इसकी बैटरी को 10 घंटे में रेगुलर होम चार्जिंग प्वाइंट से पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है, जिससे ईधन के लिए पेट्रोल पंपों पर बार-बार सफर करने की कोशिश कम हो जाती हैं। टाइगर इलेक्ट्रिक की ऊर्जा कुशल एट्रक मोटर इष्टतम प्रदर्शन के लिए शून्य आरपीएम ड्रॉप के साथ उच्च शक्ति घनत्व और उच्च चोटी टोक़ प्रदान करती है।

ट्रैक्टर एक मोटर के साथ आता है जो 100 प्रतिशत बार 100 प्रतिशत टॉर्क उपलब्धता सुनिश्चित करता है जो किसी भी लोड शर्तों में सबसे तेजी से पिक-अप के लिए ट्रैक्टर को शक्ति देता है। ट्रैक्टर अब 5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुईं ममता, TMC ने बताया ये कारण

किराएदार हलवाई के साथ भागी 4 बच्चों की माँ, खोजबीन में जुटी पुलिस

सरहद पर और मजबूत हुआ भारत, SSB ने बनाए 22 बॉर्डर आउट पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -