भारत का चीन और पाकिस्तान पर सीधा हमला
भारत का चीन और पाकिस्तान पर सीधा हमला
Share:

न्यूयोर्क : यूएन में भारत के प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने चीन का नाम लिए बिना बुधवार को सुरक्षा परिषद में कहा कि जहा सारी दुनिया आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो कर कड़ी है ओर आतंकवाद से मुकाबला करने की बात कर रही है वही कुछ देश अपने निजी हितो की रक्षा ओर तात्कालिक फायदे के लिए आतंकवादी कार्यो में लिप्त देशो से हाथ मिला रहे है, उनकी मदद किये जा रहे है. भारत ने आगे कहा की आतंकवादियों को रिहा कर उन्हें अपने देश की राजनीती में प्रवेश देने की कवायद कही से कही तक आतंकवाद विरोधी तो नहीं है.

प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि कुछ देश संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिवंधित व्यक्तियों को राजनीतिक लाने की कोशिश कर रहे हैं. जो कि अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन है. अकबरूद्दीन ने कहा कि कई देश कुछ गंभीर मुद्दों पर गंदी राजनीतिक कर रहे है. इनकी वजह से परिषद की प्रतिबंध समितियां ठोस प्रगति करने में विफल हो रही है.

अकबरूद्दीन ने कहा कि समूचे विश्व समुदाय को एक स्वर में विरोध करना चाहिए और जो मुल्क संयुक्त राष्ट्र की नियमावली के परे जा रहे है उन पर संयुक्त राष्ट्र को कड़ी नज़र रखना चाहिए और ठोस कदम उठाना चाहिए. हाफिज सईद 2008 के मुंबई हमलों का मास्टर माइंड है. पाकिस्तान उसे मुस्लिम लीग के बैनर तले राजनीति में उतार रहा है.

 

कैनेडा खत्म करेगा भारत जाने के लिए वीजा प्रणाली को

विधेयक पारित होने से अमेरिकी डाॅलर में आई गिरावट

दक्षिण कोरिया अमेरिका से 20 लड़ाकू विमान खरीदेगा

ईरान में भूकंप के झटके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -