Share:
देश का नाम रोशन कर रही भारत की बेटी वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में में हासिल किया मेडल
देश का नाम रोशन कर रही भारत की बेटी वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में में हासिल किया मेडल

वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों ने कमाल का प्रदर्शन कर दिखाया है। घरेलू जमीन पर शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडियन लड़कियों ने चार गोल्ड मेडल जीते। इसकी शुरुआत नीतू घणघष ने 45-48 किग्रा भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर की। उनके उपरांत स्वीटी बूरी ने 75-81 किग्रा भारवर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। अगले दिन निकहत जरीन ने 48-50 किग्रा भारवर्ग में गोल्ड जीतकर देश को तीसरा पदक दिलाया और प्रतियोगिता ख समाप्त  होने से पहले लवलीना बोरगोहेन ने 70-75 किग्रा भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर इंडिया की झोली में चौथा स्वर्ण डाला।

इंडियन  ने 17 वर्ष के उपरांत महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में चार गोल्ड मेडल जीते हैं। यह प्रतियोगिता इंडिया की राजधानी दिल्ली में हो रही थी और घरेलू जमीन पर बेटियों ने 4 गोल्ड जीतकर सभी का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गोल्ड मेडल जीतने वाली मुक्केबाजों को बधाई दे दी है।

स्वीटी ने दिलाया दूसरा पदक: स्वीटी बूरा ने 75-81 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल को अपने नाम कर भारत का नाम रोशन किया है। स्वीटी ने चीन की लिना वोंग को मात दी। पूरे मैच के बीच दोनों खिलाड़ियों के बीच के मध्य कांटे की टक्कर रही। हालांकि, शुरुआती दो राउंड में स्वीटी ने 3-2 की बढ़त भी बना ली है। ऐसे में तीसरे राउंड के उपरांत फैसला रिव्यू के लिए भी किया है। यहां पर भी स्वीटी के पक्ष में नतीजा आया और भारत को प्रतियोगिता में दूसरा गोल्ड मेडल मिल गया।

5 बार की IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस से जुड़ा ये धाकड़ गेंदबाज़

भारत के ओम प्रकाश चौहान ने गोल्फ चैम्पियनशिप में बनाया दूसरा स्थान

नीतू के बाद अब इस बॉक्सर ने रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -