रेसलिंग कैडेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप्स: सोनम ने दिलाया भारत को पहलवानी में गोल्ड
रेसलिंग कैडेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप्स: सोनम ने दिलाया भारत को पहलवानी में गोल्ड
Share:

नई दिल्ली- एथेंस में कैडेट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप्स चल रही है जिसमे भारतीय पहलवान सोनम ने 56 किग्रा वज़न वर्ग के फाइनल में जापान की सेना नागामोटो को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस चैंपियनशिप में भारतीय महिला पहलवानों ने गुरुवार को दो मेडल जीते हैं. सोनम ने जापानीस पहलवान को 3-1 से हराकर गोल्ड पर अपना नाम लिखा दिया. सोनम ने सेमीफाइनल में स्वीडन की जोएनसन को 11-8 से हराकर फाइनल में स्थान बनाया था.

एक और भारतीय पहलवान अंशु ने कैडेट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप्स के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है. इसी के साथ भारत के लिए अंशु ने एक और पदक पक्का कर लिया है,अंशु ने 60 किग्रा भारवर्ग के साथ फाइनल में प्रवेश किया है. इससे पहले अंशु ने जॉर्जिया में हुई कैडेट विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था. इस बार वो गोल्ड के लिए दाबेदार मानी जा रही है .

सोनम के आलावा भी 43 किग्रा वजन वर्ग में नीलम ने ब्रोंज मेडल जीता है ,उन्होंने रोमानिया की रोक्साना एलेक्जेंडर को 6-4 से हराया.

भारत को एक और गोल्ड की उम्मीद -

भारत को एक और गोल्ड अंशु दिला सकती है वो एथेंस में कैडेट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप्स के फाइनल में पहुंच चुकी है. फाइनल में अंशु का मुकाबला स्वर्ण पदक जीतने के शुक्रवार को जापान की नाओमी रुइके से भिड़ना होगा.

अंशु का फाइनल तक का सफर-

अंशु ने अपना पहला मुकाबला रोमानिया की अमिना रोक्साना कापेजान से खेला और मात्र 39 सेकेंड में उन्हें चित कर मैच जीत लिया. दूसरे मुकाबले में उन्होंने रूस की अनास्तासिया पारोखिना को 6-2 से पराजित किया. सेमीफाइनल में उन्होंने हंगरी की एरिका बोगनार को 8-0 के बड़े अंतर से पछाड़ दिया.

OMG! श्रीलंकाई कोच ने भारतीय क्रिकेट टीम की तुलना रग्बी टीम 'ऑल ब्लैक्स' से की,

लंका के बाद कंगारुओं का शिकार करेगी 'टीम इंडिया', जाने कब होगा कौनसा मैच!

BAN vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने तोड़ा 130 साल पुराना रिकॉर्ड

हॉकी वर्ल्ड लीग: 1 दिसम्बर को भारत-ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने-सामने

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -