अब महिला क्रिकेटर भी होंगी मालामाल.....
अब महिला क्रिकेटर भी होंगी मालामाल.....
Share:

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय महिला क्रिकेटरों को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में होने वाली विदेशी क्रिकेट लीगों में खेलने की इजाजत दे दी है. फैसला बोर्ड की महिला क्रिकेट समिति की बैठक में लिया. इस फैसले से महिला क्रिकेटर्स के कमाई के जरिए काफी बढ़ जाएंगे. 

बोर्ड के इस फैसले से अब भारतीय महिला क्रिकेटर भी आस्ट्रेलिया में होने वाली महिला बिग बैश लीग (WBBL) और इंग्लैंड में होने वाली महिला सुपर लीग (WSL) जैसी विदेशी लीगों में खेल सकेंगी. इससे खिलाडियों को विदेशी सरजमीं पर खेलने का अनुभव व्ही बढ़ेगा.

हालांकि यह फैसला काफी देर से आया है, क्योंकि अगले महीने 30 जुलाई से 14 अगस्त तक इंग्लैंड में पहली WSL लीग होने वाली है। लेकिन बोर्ड ने अभी तक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) के उस पत्र का जवाब भी नहीं दिया है जिसमें उसने सभी क्रिकेट बोर्डो को पत्र लिखकर अपने खिलाड़ियों के नाम भेजने को कहा था.

इस लीग में खेलने के लिए आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वैस्टइंडीज से 18 विदेशी खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया है. लेकिन बीसीसीआई से अनुमति नहीं मिलने के कारण भारतीय महिला क्रिकेटर इस लीग से वंचित रह जाएँगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -