T-20 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सीरीज जीत रचा इतिहास

Jan 29 2016 04:42 PM
T-20 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सीरीज जीत रचा इतिहास

मेलबर्न: क्रिेकट जगत से प्राप हो रहे समाचार के मुताबिक भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम को हराकर सीरीज पर कब्जा कर एक नया इतिहास रच दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टी-20 मैच की सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुरू से ही अपना शानदार प्रदर्शन कायम रखा व ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने दूसरे टी-20 मैच में मेजबान टीम को हरा दिया।

इस महत्वपूर्ण मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने अपने इस मैच में प्रथम गेंदबाजी करने का निर्णय लिया व इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 118 रन बनाए। इस महत्वपूर्ण मैच में भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को मैच की सर्वश्रेष्ठ  खिलाड़ी चुना गया. ऑस्ट्रेलिया में पहली बार भारतीय महिला टीम ने सीरीज पर अपना कब्जा किया है.

इस महत्वपूर्ण मेंच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज व एक और खिलाडी स्मृति मंधाना की जोड़ी नाबाद रही. इस मैच ने बारिश ने भी खलल डाला व फिर डकवर्थ-लुईस नियम के तहत भारतीय टीम को 10 ओवर में 66 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया जिसे कप्तान मिताली व स्मृति की शुरूआती जोड़ी ने बिना किसी परेशानी के हासिल कर लिया. भारतीय टीम ने सीरीज पर अपनी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।